राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने जिल बाइडेन को जो ग्रीन डायमंड गिफ्ट किया, उसकी कीमत कितनी है?

पीएम मोदी ने जिल बाइडेन को जो ग्रीन डायमंड गिफ्ट किया, उसकी कीमत कितनी है?
x
PM Modi Joe Biden Private Dinner: अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden और उनकी पत्नी Jill Biden ने PM Modi के लिए White House में Private Dinner Party रखी

PM Modi Green Diamond Jill Biden: भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा (PM Narendra Modi US Tour) के दूसरे दिन US प्रेसिडेंट जो बाइडेन (Joe Biden) और उनकी पत्नी जिल बाइडेन (Jill Biden) से मिले। Joe Biden ने PM Modi ने लिए White House में Private Dinner पार्टी रखी थी. अमेरिका के राष्ट्रपति और फर्स्ट लेडी ने पीएम मोदी का वाइट हॉउस में स्वागत किया। इस दौरान NSA अजीत डोभाल और अमेरिका के NSA जेक सुलविन भी मौजूद थे.

पीएम मोदी ने जिल बाइडेन को 7.5 कैरेट का इको-फ्रेंडली ग्रीन डायमंड गिफ्ट में दिया (PM Modi gifts 7.5 carat eco-friendly green diamond to Jill Biden). वहीं पीएम मोदी ने जो बाइडेन को '10 Principles of Upanishads नामक किताब और मैसूर के चंदन से बना खास बॉक्स तोहफे में दिया। इस बक्से के अंदर भगवान गणेश की एक मूर्ति और छोटी-छोटी डिब्बियों में 10 गिफ्ट्स हैं.

पीएम मोदी ने जो बाइडेन को गिफ्ट में क्या दिया

What did PM Modi gift to Joe Biden: मैसूर के चंदन से बने बक्से के अंदर 10 डिब्बे हैं. इन डिब्बों में पंजाब का घी, राजस्थान का हाथ से बनाया हुआ 24 कैरेट का सोने का सिक्का, महाराष्ट्र का गुड़, उत्तराखंड का चावल, तमिलनाडु का तिल, कर्नाटक के मैसूर का चंदन का टुकड़ा, पश्चिम बंगाल के कुशल कारीगरों का बनाया चांदी का नारियल, गुजरात का नमक, राजस्थान के कारीगरों का बनाया 99.5% शुद्ध चांदी का सिक्का है.

जो बाइडेन ने पीएम मोदी को गिफ्ट में क्या दिया

What did Joe Biden gift to PM Modi: US प्रेसिडेंट जो बाइडेन ने पीएम मोदी को तोहफे में 20वीं सदी की एक बुक गैले, विंटेज अमेरिकन कैमरा, अमेरिकी वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी से जुडी एक किताब और रोबर्ट फ्रॉस्ट की संगहित कविताओं के पहले एडिशन की कॉपी गिफ्ट में दी

पीएम मोदी ने जिल बाइडेन को ग्रीन डायमंड दिया

पीएम मोदी ने अमेरिका की फर्स्ट लेडी को तोहफे में 7.5 Carat Green Eco Friendly Green Diamond दिया। इस डायमंड की कीमत का अंदाजा लगाना गलत होगा क्योंकी यह एक तोहफा है और तोहफे की कोई कीमत नहीं होती।


Next Story