राष्ट्रीय

राहुल गांधी की संसद सदस्यता छिनने के विरोध में कांग्रेस क्या प्लान कर रही?

राहुल गांधी की संसद सदस्यता छिनने के विरोध में कांग्रेस क्या प्लान कर रही?
x
कांग्रेस ने व्यापक रूप से आंदोलन करने का प्लान बनाया है, यह प्लान बड़े लेवल पर तैयार किया गया है जिसे छोटे-छोटे शहरों तक इम्प्लीमेंट किया जाना है

Congress News Today: राहुल गांधी की संसद सदस्यता चली गई. कांग्रेस भयंकर नाराज हो गई. हुआ सब कानूनी और संवैधानिक तरीके से मगर कांग्रेस को लगता है यहां भी लोकतंत्र की हत्या कर दी गई. राहुल को सज़ा दी सूरत कोर्ट ने, उन्हें MP पद के लिए अयोग्य घोषित किया लोकसभा ने लेकिन कांग्रेस ने आरोप लगाया पीएम मोदी पर. अब कांग्रेस पीएम मोदी के और राहुल को संसद पद के लिए अयोग्य घोषित करने के विरोध में व्यापक आंदोलन करने का प्लान बना रही है.

कांग्रेस का यह प्लान हाई लेवल पर बनाया गया है जिसका इम्प्लीमेंटेशन आपको अपने शहर और शहर के चैराहों में देखने को मिलने वाला है.

कांग्रेस का नेक्स्ट प्लान क्या है

24 मार्च की शाम को कांग्रेस की मीटिंग हुई. इस मीटिंग में सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी ने इस पूरी परिस्थिति को हैंडल करने की जिम्मेदारी ली है. जब राहुल की सांसदी गई तो प्रियंका उनसे मिलने के लिए गईं और यह प्लान बनाया गया कि अब कैसे लड़ा जाए, जनता के बीच कैसे जाया जाए?

DB की रिपोर्ट की माने तो कांग्रेस वायनाड में होने वाले उपचुनाव में प्रियंका गांधी को उतार सकती है. और इमोशनल मुद्दा बनाकर वोट मांग सकती है. इधर राहुल गांधी सिर्फ मोदी-अडानी का नाम जप रहे हैं. पता चला है कि राहुल कांग्रेस की गतिविधियों से दूर रहेंगे और सिर्फ प्रेस कॉन्फ्रेंस करके और ट्वीट करके मोदी-मोदी, अडानी-अडानी करेंगे

कांग्रेस क्या कर रही है

कोंग्रेसियों ने रविवार से संकल्प सत्याग्रह शुरू कर दिया है. कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्त्ता जिला और ब्लॉक स्तर पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने जाकर धरना दे रहे हैं और नारेबाजी कर रहे हैं. आपके शहर में भी ऐसा प्रदर्शन चल रहा होगा।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रियंका गांधी सहित कई नेता दिल्ली के राजघाट में धरना दे रहे हैं. पुलिस ने इस इलाके में धारा 144 लागू की है मगर फिर भी प्रदर्शनकारी यहां घुस गए। बताया गया है कि यह प्रदर्शन शाम 5 बजे तक चलेगा और इसके बाद सब अपने घर लौट जाएंगे। और अगले दिन कुछ नया किया जाएगा. जैसे पीएम मोदी का पुतला जलाना, जुलुस निकालना, सोशल मीडिया में इससे जुड़े पोस्ट अपडेट करते रहना आदि.




Next Story