राष्ट्रीय

पीएम मोदी और पुतिन के बीच फोन पर क्या बातें हुईं?

पीएम मोदी और पुतिन के बीच फोन पर क्या बातें हुईं?
x
भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच फोन पर बात हुई

PM Modi and Putin Phone Call: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच में फोन पर बात हुई. शुक्रवार की दोपहर दोनों देशों के प्रमुखों ने एक दूसरे के बारे में हालचाल जाना। दोनों के बीच यह फोन कॉल तब हुआ जब ठीक एक दिन पहले पुतिन ने रूस से पीएम मोदी और मेक इन इंडिया की तारीफ की थी.

मोदी और पुतिन के बीच क्या बात हुई

पीएम मोदी ने व्लादिमीर पुतिन से यूक्रेन के खिलाफ चल रही जंग के बारे में जाना, उन्होंने यूक्रेन के बारे में पीएम मोदी से शिकायत की, पुतिन ने कहा-यूक्रेन सरकार मामले का डिप्लोमैटिक और पॉलिटिकल सॉल्यूशन निकालने के लिए गंभीर नहीं है। दोनों के बीच करीब 35 मिनट तक बातें हुईं

वहीं पीएम मोदी ने पुतिन को Shanghai Cooperation Organization (SCO) और G20 के बारे में विस्तार से जानकारी दी। मोदी ने पुतिन से कहा कि यूक्रेन का मसला डायलॉग और डिप्लोमैसी से हल किया जाना चाहिए। उन्होंने पुतिन को हालिया अमेरिकी दौरे की जानकारी भी दी। रूस में हालिया वैगनर बगावत पर मोदी ने पुतिन सरकार का समर्थन किया।

इस फोन कॉल से पहले पुतिन ने गुरुवार को पीएम मोदी की तारीफ की थी. उन्होंने मोदी को अपना खास दोस्त बताते हुए कहा कि पीएम मोदी ने भारत में मेक इन इंडिया योजना शुरू की है, जिसका असर आज इंडिया में देखने को मिल रहा है.


Next Story