राष्ट्रीय

SCO मीटिंग में क्या बोले पीएम मोदी? रूस-चीन के सामने पाकिस्तान की बखिया उधेड़ दी

SCO मीटिंग में क्या बोले पीएम मोदी? रूस-चीन के सामने पाकिस्तान की बखिया उधेड़ दी
x
पीएम मोदी ने मंगलवार को शंघाई कोऑपरेशन समिट यानी SCO की अध्यक्षता की, इस दौरान उन्होंने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को खूब सुनाया

PM Modi SCO Meeting: मंगलवार को पीएम मोदी ने शंघाई कोऑपरेशन समिट (SCO) की अध्यक्षता की, इस मीटिंग में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पाकिस्तानी पीएम शाहबाज शरीफ शामिल हुए. पीएम मोदी ने SCO Meeting को वर्चुअली होस्ट करते हुए बिना नाम लिए पाकिस्तान की बखिया उधेड़ डाली

पीएम मोदी ने कहा- कुछ देश आतंकवादियों को पनाह देते हैं, ये क्षेत्रीय शांति के लिए बड़ा खतरा है. आतंकवाद पर दोहरे मापदंड के लिए कोई जगह नहीं है.

ईरान SCO मीटिंग में शामिल हुआ

पीएम मोदी ने SCO मीटिंग में ईरान को भी शामिल करने की घोषणा की, उन्होंने ईरान के लोगों को बधाई देते हुए कहा-भारत का सिद्धांत पूरा विश्व एक परिवार है। हम SCO को भी अपना परिवार मानते हैं। पहली बार SCO मिलेट फूड फेस्टिवल, फिल्म फेस्टिवल, क्राफ्ट मेला, थिंक टैंक कॉन्फ्रेंस जैसी चीजें हुई हैं। SCO की पहली पर्यटन और सांस्कृतिक राजधानी वाराणसी में कार्यक्रम हुआ। SCO देशों के युवाओं की प्रतिभा को उजागर करने के लिए हमने कई कार्यक्रम किए हैं।

अफ़ग़ान में अल्पसंख्यकों की मदद हमारी प्राथमिकता

पीएम मोदी ने SCO मीटिंग में अफ़ग़ानिस्तान का मुद्दा उठाते हुए कहा- अफगािनस्तान पर भारत की चिंताएं SCO के दूसरे मेंबर्स की तरह ही हैं। अफगान नागरिकों को मानवीय समानता, महिलाओं-बच्चों और अल्पसंख्यकों के अधिकारों को सुरक्षित करना हमारी साझा प्राथमिकता है।

पीएम मोदी ने बिना नाम लिए पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा- कुछ देशों ने आतंकवाद को ही अपनी पॉलिसी बना ली है, हम ऐसे दोहरे मापदंड को स्वीकार नहीं करते हैं. हम सभी को मिलकर आतंकवाद से लड़ना है.

Next Story