राष्ट्रीय

अडानी और राहुल गांधी पर क्या बोले गृहमंत्री अमित शाह!

अडानी और राहुल गांधी पर क्या बोले गृहमंत्री अमित शाह!
x
अमित शाह ने कहा है कि SC की जांच कमेटी को सबूत दें, अगर आरोप सिद्ध हुआ तो किसी को छोड़ा नहीं जाएगा

Amit Shah on Adani: देश के केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गौतम अडानी-हिंडेनबर्ग मामले में बयान दिया है. अडानी मामले में विपक्ष जिन आरोपों के आधार पर केंद्र को घेर रहा है उसपर अमित शाह ने चर्चा की है. अमित शाह ने कहा है कि हिंडेनबर्ग मामले की जांच चल रही है, सुप्रीम कोर्ट ने 6 सदस्यीय कमेटी बनाई है, जिन लोगों के पास इस मामले के सबूत है उन्हें ये सबूत जांच कमेटी को देना चाहिए, अगर कुछ गलत हुआ तो किसी को छोड़ा नहीं जाएगा।

अमित शाह ने कहा कि हमें अपनी अदालतों पर भरोसा होना चाहिए, SC की कमेटी SEBI के साथ मिलकर जांच कर रही है. लोगों को आधारहीन आरोप नहीं लगाने चाहिए, क्योंकि यह जांच में नहीं टिक पाते

अमित शाह ने राहुल गांधी के लिए क्या कहा

राहुल गांधी द्वारा कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए गए बयान को लेकर भी अमित शाह ने अपनी बात कही है. उन्होंने कहा- एमरजेंसी के बाद राहुल की दादी इंदिरा गांधी इंग्लैंड गई थीं. उस समय वह विपक्ष में थीं और सरकार उन्हें जेल भेजने की तैयारी कर रही थी.

इंग्लैंड में उनसे पुछा गया था कि आपका देश कैसे काम कर रहा है, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा था- मेरा देश अच्छे से काम कर रहा है, कुछ मुद्दे हैं लेकिन मैं उनके बारे में यहां बात नहीं करना चाहती, यहां में भारतीय हूं और अपने देश के बारे में कुछ नहीं कहूँगी।

लेकिन राहुल गांधी विदेश में जाकर भारत को अलोकतांत्रिक कह रहे हैं, देश और देश की जनता का अपमान कर रहे हैं. अमित शाह ने कहा कि- अगर राहुल गांधी और विपक्ष सामने आकर बात करे तो ससंद में जारी गतिरोध खत्म होगा, दोनों पक्ष स्पीकर के सामने बैठकर चर्चा करें तो ससंद अच्छे से चलेगी। लेकिन वो तो सिर्फ मीडिया से बात करते हैं, प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं, इससे कुछ नहीं हो सकता, संसद में सभी को बोलने की आज़ादी है लेकिन कुछ नियमों का पालन करना पड़ता है.



Next Story