राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाल: TMC नेता पार्थ चटर्जी की दोस्त अर्पिता के घर से ED को फिर मिला 28 करोड़ कैश और 5 किलो सोना

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाल: TMC नेता पार्थ चटर्जी की दोस्त अर्पिता के घर से ED को फिर मिला 28 करोड़ कैश और 5 किलो सोना
x
Parth Chatterjee Arpita Mukherjee ED: अर्पिता के घर से ED को अबतक 50 करोड़ रुपए कैश मिला है, इतना पैसा मिलने के बाद अर्पिता बोली- पार्थ ने मेरे घर को मिनी बैंक बना दिया था

Parth Chatterjee Arpita Mukherjee ED: पश्चिम बंगाल में ED ने ममता बनर्जी सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी द्वारा किए गए शिक्षक भर्ती घोटाले का भंडाफोड़ किया है. पार्थ की दोस्त अर्पिता मुखर्जी के दूसरे घर में ED ने जब छापा मारा तो वहां से भी 28 करोड़ कैश और 5 किलो सोना मिला, इससे पहले जब ED ने छापा मारा था तब अर्पिता के घर से 20 करोड़ रुपए मिले थे. ED की कार्रवाई के बाद अर्पिता ने सफाई देते हुए कहा- पार्थ चटर्जी ने मेरे घर को मिनी बैंक बना दिया था.


ED ने पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर में बुधवार शाम को छापेमार कार्रवाई की, जो गुरुवार सुबह तक जारी रही. इस दौरान ED को फिर से अर्पिता के घर से 28 करोड़ रुपए नगद और 5 किलो सोना मिला। अर्पिता ने कहा पार्थ मेरे घर में आकर पैसे रखते थे लेकिन मुझे अंदाजा नहीं था कि मेरे घर में इतना सारा कैश रखा है.

ED ने कहा कि अर्पिता के पहले घर में जब 20 करोड़ कैश मिला था तो उसने अपने दूसरे घर में इतना पैसा रखे होने की बात ED को नहीं बताई। जब हमने दूसरे घर में छापा मारा तो 2000-500 के नोटों के बंडल रखे हुए थे. हमें 4.1 करोड़ रुपए का सोना मिला। जिनमे 1-1 किलो की सीन सोने की ईंटे, 6 कंगन 500-500 ग्राम के और एक सोने का पेन मिला।

अबतक 44 ठिकानों में रेड

ED ने पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले के आरोपी पार्थ चटर्जी और उनकी दोस्त अर्पिता मुखर्जी के साथ अन्य करीबियों के 44 ठिकानों में छापेमार कार्रवाई की है. जिसमे ED ने अबतक 50 करोड़ कैश और बड़ी मात्रा में गोल्ड बरामद किया है. ED ने अर्पिता के बेलघरिया टाउन क्लब के दो फ्लैट में से एक सील कर दिया है.

TMC ने अपने भ्रष्टाचारी नेता के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया

शिक्षक भर्ती घोटले के आरोपी पार्थ चटर्जी को ED ने 6 दिन पहले गिरफ्तार किया, लेकिन TMC ने उसने खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. अब ममता बनर्जी पर TMC के अन्य लोगों का ही दबाब बन रहा है. दोबारा से भारी मात्रा में कैश मिलने के बाद TMC खुद ED के राडार में आ गई है. ऐसे में TMC प्रवक्ता कुणाल घोष ने मांग उठाई है कि जांच जारी रहने पर पार्थ को सभी पदों से हटा देना चाहिए, अगर मैं कुछ गलत कह रहा हूँ तो दीदी मुझे हटा दें.

कौन है अर्पिता मुखर्जी

Who Is Arpita Mukherjee : अर्पिता मुखर्जी घूसखोर TMC नेता पार्थ चटर्जी की खास हैं. ऐसी भी अफवाह है कि दोनों का एक दूसरे से सम्बन्ध भी है. 2008 से 2014 तक बंगाल फिल्म इंडस्ट्री में अर्पिता का बड़ा नाम था.वैसे तो अर्पिता एक मिडल क्लास परिवार से नाता रखती हैं लेकिन पार्थ के संपर्क में आने के बाद उनके घर में 50 करोड़ कैश और 4 करोड़ का सोना मिला।


Next Story