राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल: तृणमूल नेता की हत्या का बदला लेने के लिए 10 लोगों को ज़िंदा जला दिया

पश्चिम बंगाल: तृणमूल नेता की हत्या का बदला लेने के लिए 10 लोगों को ज़िंदा जला दिया
x
West Bengal: बंगाल के बीरपुर में तृणमूल नेता की हत्या के बाद ऐसी हिंसा हुई के बगुति गांव के लोगों ने 10 लोगों को जिन्दा जला दिया

West Bengal: बंगाल के तृणमूल नेता 'भादू शेख' की हत्या होने के बाद ऐसी हिंसा भड़की के लोगों ने मौत का बदला लेने के लिए 10 लोगों को जिन्दा जला दिया, यह घटना पश्चिम बंगाल के बगुति गांव की हैं जहां एक घर से पुलिस को 7 और दूसरे घर से 3 जली हुई लाशें मिली हैं.


बंगाल हिंसा का पूरा मामला

जिस नेता की हत्या का बदला 10 लोगों को जिंदा जलाकर लिया गया है उस नेता का नाम भादू शेख था. वह तृणमूल कांग्रेस के रामपुरहाट से पंचायत नेता थे. सोमवार की रात शेख स्टेट हाइवे 50 से गुजर रहे थे, इसी दौरान उनपर बम से हमला किया गया. उन्हें इलाज के लिए रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई.

इस हत्या के आरोप में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया लेकिन उग्रवादी लोगों ने बेक़सूर लोगों को मारकर अपने नेता की हत्या का बदला लिया। मंगलवार को कुछ लोगों ने बगुति गांव में मौजूद कुछ घरों को आग के हवाले कर दिया जिससे घर के अंदर रह रहे 10 लोग जलकर मर गए. पुलिस को एक मकान से 7 और दूसरे घर से 3 लोगों की लाशें मिली है।

पुलिस क्या कर रही है

पुलिस क्या करेगी? बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी के इशारों में पुलिस काम करती है. बंगाल में हत्या आम बात है. खासकर हिन्दुओं और बीजेपी के लोगों की हत्या पर कोई ज़्यादा बवाल नहीं होता है. यहां तक की इस घटना के बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट तक नहीं किया जबकि बिहार दिवस की बधाई बाकायदा उन्होंने ट्वीट की है।

इस मामले में जांच के लिए SIT का गठन किया गया है, ADG वेस्टर्न रेंज संजय सिंह, CID ADG ग्यानवंत सिंह और DIG CID ऑपरेशन मीरज खालिद को शामिल किया गया है।

Next Story