राष्ट्रीय

Weather Updates: मौसम विभाग की अब तक की सबसे बड़ी चेतावनी, इन इलाको में होगी भयंकर बारिश, जल्दी पढ़िए!

Shashank Dwivedi
28 Nov 2021 2:29 PM GMT
Weather Update: Heavy rain likely in Rewa and Sagar divisions of Madhya Pradesh
x
Weather Updates: ठण्ड का मौसम शुरू हो चुका है इस बीच अब कई इलाको में भारी बारिश की चेतावनी भी मौसम विभाग के द्वारा की गई है.

Weather Updates Today: ठण्ड का मौसम शुरू हो चुका है इस बीच अब कई इलाको में भारी बारिश की चेतावनी भी मौसम विभाग के द्वारा की गई है. बता दे की तमिलनाडु के दक्षिण तटीय भागों और आस-पास के क्षेत्रों पर कम दबाव का क्षेत्र (Low Pressure Area) बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 48 घंटों में ये गहरे निम्न दबाव में पश्चिम उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ सकता है.

2-3 दिनों के दौरान तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश तट पर स्थिति खराब बनी रहेगी. इस दौरान हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटा रह सकती है. जबकि कुछ इलाकों में हवा की गति 60 किलोमीटर प्रति घंटा होने का अनुमान है.

29 नवंबर से महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में हल्की बारिश शुरू हो सकती है. जबकि 30 नवंबर तक बारिश की गतिविधियों में वृद्धि होने की है. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार सांगली, सतारा, कोल्हापुर, सिंधुदुर्ग, रत्नागिरी, मुंबई, पुणे, नासिक और जलगांव में बारिश होने की संभव है.



जबकि 01 दिसंबर को गुजरात के दक्षिणी जिलों सहित मध्य प्रदेश के पश्चिम तथा दक्षिण पश्चिमी इलाकों में बारिश होने की उम्मीद है. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो हवा की गुणवत्ता यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) अभी भी बेहद खराब श्रेणी में है. दिल्ली में रविवार (28 नवंबर) को औसतन एयर क्वालिटी इंडेक्स 372 दर्ज किया गया जो बहुत खराब श्रेणी मे आता है.


Next Story
Share it