राष्ट्रीय

Weather Update Today: जाते-जाते कई राज्यों को भिगोकर जायेगा मानसून, देश के कई प्रदेशों के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Weather Update Today: जाते-जाते कई राज्यों को भिगोकर जायेगा मानसून, देश के कई प्रदेशों के इन जिलों में बारिश का अलर्ट
x
Weather Update Today: देश की राजधानी दिल्ली ही नहीं देश के अन्य कई राज्यों में भी बारिश की संभावना बनी हुई है।

Weather News In Hindi: देश की राजधानी दिल्ली ही नहीं देश के अन्य कई राज्यों में भी बारिश की संभावना बनी हुई है। जानकारी के अनुसार 24 सितंबर को उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश होने की संभावना बनी हुई है। वहीं 25 सितंबर को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश पश्चिम बंगाल और सिक्किम में पुनः बारिश हो सकती है।

Madhyapradesh Me Mousam Kaisa Rahega? MP Weather Alert? MP Weather News, MP Weather Forecast In Hindi, MP Rain Alert, MP Heavy Rain Alert, MP Me Barish Kaha Hogi

मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार

जाता हुआ मानसून मध्य प्रदेश पर भी अपनी कृपा दृष्टि बना रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश के सतना, रीवा, बालाघाट, सिवनी, देवास, उज्जैन, रतलाम, मंदसौर, नीमच, आगर मालवा, रायगढ़, गुना, शाहजहांपुर, श्योपुर कला, दतिया, जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं बताया गया है कि मध्य प्रदेश औद्योगिक शहर इंदौर तथा छिंदवाड़ा में घने बादल छाए रहेंगे। राजधानी भोपाल और गुना के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं बताया गया है कि सागर, सतना और ग्वालियर में बादल लगे रहेंगे। यहां भी बारिश हो सकती है।

10 राज्यों में बारिश का अलर्ट

जानकारी के अनुसार 23 और 24 सितंबर को देश के असम, मेघालय, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है। इन राज्यों के प्रभावित होने वाले जिलों के संबंध में भी अलर्ट जारी किया गया है।

Rajasthan Me Mousam Kaisa Rahega?, Rajasthan Weather Alert?, Rajasthan Weather News, Rajasthan Weather Forecast In Hindi, Rajasthan Rain Alert, Rajasthan Heavy Rain Alert, Rajasthan Me Barish Kaha Hogi

राजस्थान में 4 दिनों तक होगी बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी और उड़ीसा के तरफ से एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। ऐसे में राजस्थान के भरतपुर, जयपुर, कोटा तथा उदयपुर संभाग के लगभग सभी जिलों में गरज चमक के साथ तेज तथा मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है।

UP Me Mousam Kaisa Rahega?, UP Weather Alert?, UP Weather News, UP Weather Forecast In Hindi, UP Rain Alert, UP Heavy Rain Alert, UP Me Barish Kaha Hogi

यूपी में भी जारी रहेगी बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना लगातार बनी हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि 24 एवं 25 सितंबर को उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद, मथुरा, अलीगढ़, आगरा, हाथरस, नोएडा आदि स्थानों पर बारिश हो सकती है। कई जगह तो भारी बारिश की संभावना है।

Chhattisgarh Me Mousam Kaisa Rahega?, Chhattisgarh Weather Alert?, Chhattisgarh Weather News, Chhattisgarh Weather Forecast In Hindi, Chhattisgarh Rain Alert, Chhattisgarh Heavy Rain Alert, Chhattisgarh Me Barish Kaha Hogi

छत्तीसगढ़ में भी होगी बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के रायपुर में काले घने बादलों का डेरा रहेगा। यह बात अलग है कि बारिश की संभावना हल्के और मध्यम स्तर की बताई जा रही है। जबकि दंतेवाड़ा और पेंड्रा में सामान्य बादल रहेंगे। अंबिकापुर में बादलों का डेरा न के बराबर रहेगा।

देश के इन राज्यों में रहेंगे ऐसे हालात

मौसम विभाग के अनुसार ओडिशा और तेलंगाना के कुछ राज्यों में हल्के और मध्यम स्तर पर बारिश की संभावना है। इसी तरह पूर्वी राजस्थान में भी 24 एवं 26 सितंबर को भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

Next Story