राष्ट्रीय

Weather Update: इन राज्यों में 3 दिन होगी जमकर बारिश, ठंडक भी देगी दस्तक, पढ़िए

Shashank Dwivedi
16 Oct 2021 3:32 AM GMT
Heavy rain in Tamil Nadu
x

सांकेतिक तस्वीर 

बरसात का मौसम अब थमने वाला है ऐसे में ठण्ड भी दस्तक देना शुरू कर दी है.

Weather Update: बरसात का मौसम अब थमने वाला है ऐसे में ठण्ड भी दस्तक देना शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक ठंड आने के पहले मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-यूपी सहित कई राज्यों में अगले 3 दिन बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली, ओडिशा, यूपी सहित कई राज्यों में आज से सोमवार तक बारिश की संभावना है. वही बारिश के बाद ठंड का भी आगमन हो सकता है.

मौसम विभाग के अनुसार अब बंगाल की खाड़ी में तेजी से सिस्टम में दबाव पड़ रहा है. ऐसे में मौसम में भी बदलाव देखने को मिल रहा है. बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर के तापमान में गिरावट आ सकती है.

बारिश की है संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में आज हल्की बारिश का अनुमान है.वही रविवार 17 अक्टूबर को भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश का अनुमान है और फिर 19 अक्टूबर को भी दिल्ली में हल्की बारिश के आसार हैं. हालांकि इसके बाद दो-तीन दिनों तक हल्के बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश नहीं होगी.

इन राज्यों में फिर से बारिश और ठण्ड की संभावना

बता दें कि कई राज्यों में बारिश की विदाई हो चुकी है. लेकिन दक्षिण के कई राज्यों में अभी तक बारिश हो रही है. जिनमें से केरल, कर्नाटक और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है. तो वहीं, गुजरात, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार के अधिकांश भाग, महाराष्ट्र, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में मानसून की वापसी हो गई है.

Next Story
Share it