राष्ट्रीय

Weather Today Update: चलेगी आंधी-होगा वज्रपात, MP, UP और CG, Punjab-Haryana समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, बर्फबारी की भी भविष्यवाणी

Weather Today Update: चलेगी आंधी-होगा वज्रपात, MP, UP और CG, Punjab-Haryana समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, बर्फबारी की भी भविष्यवाणी
x
Weather Today Update: उत्तर भारत में शनिवार से फिर मौसम का मिजाज बदलेगा। मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के लिए बारिश का अलर्ट दिया गया है।

Weather Today Update: उत्तर भारत में शनिवार से फिर मौसम का मिजाज बदलेगा। मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के लिए बारिश का अलर्ट दिया गया है। उधर, हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी फिर शुरू हो गई है। मौसम विभाग का कहना है कि यह इस सीजन की अंतिम बर्फबारी है। पश्चिमी राजस्थान में शुक्रवार को तेज आंधी चली, जिसकी वजह से पांच लोगों की मौत की खबर है। राजधानी दिल्ली में बूंदाबांदी हुई। हिमाचल में अटल टनल, रोहतांग सहित ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। मौसम विभाग ने कहा कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर उत्तर व मध्य भारत में अगले 6 दिन तक रहेगा। यूं तो राजस्थान के अलग-अलग शहरों में बारिश, ओलावृष्टि का दौर शुक्रवार को ही शुरू हो गया था, लेकिन शनिवार को यह और जोर पकड़ेगा। पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ में शनिवार और रविवार को तेज आंधी और गरज के साथ बारिश की संभावना है।

मप्र के 24 शहरों में बारिश की संभावना

मध्य प्रदेश के 24 शहरों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश की संभावना है। यहां 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। अगले 4 दिन तक मौसम ऐसा ही रहेगा। राज्य के 22 जिलों में ओले- बारिश का अलर्ट। शुक्रवार को ग्वालियर और आसपास के इलाकों में आंधी चली, बारिश भी हुई।

राजस्थान में मौसम का हाल

राजस्थान राजस्थान के अलग-अलग शहरों में बारिश, ओलावृष्टि का दौर शुक्रवार को शुरू हो गया। तेज हवा के साथ टोंक, सवाई माधोपुर, दौसा में सुबह से रुक-रुककर बरसात होती रही। इन जिलों में अलग-अलग हुए बिजली गिरने के हादसों में 5 की मौत हो गई। मौसम विभाग ने कहा है कि यहां चार दिन तक ऐसा ही मौसम रहेगा।

पंजाब-हरियाणा

पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ में शुक्रवार को बारिश हुई। यहां शनिवार के लिए बारिश का अलर्ट दिया गया है।

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में शनिवार से बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने सरगुजा और बिलासपुर संभाग के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है। यहां 2 से 4 मार्च तक गरज चमक के साथ हल्की बूंदा-बांदी हो सकती है। इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी।

हिमाचल

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश व बर्फबारी की चेतावनी के बीच ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हो गई है। अटल टनल सहित रोहतांग केलांग, जिरपा, दारचा, कोकसर और लाहौल घाटी में दो इंच तक बर्फबारी हो गई है। इससे अटल टनल के लिए वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। अगले सात दिन तक यहां ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है।

Next Story