राष्ट्रीय

Weather News: फिर मौसम बदलेगा, होगी भयंकर बारिश, बढ़ेगी सर्दी

MP Weather Forecast
x
Weather News: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ से बदलेगा मौसम.

राजस्थान। इन दिनों तेज धूंप निकलने के चलते राजस्थान सर्दी से राहत मिल रही है, लेकिन जल्द ही मौसम में एक बार फिर बदलांव आने के संकेत है। मौसम विभाग के अनुसार नया पश्चिमी विक्षोभ फिर से सक्रिय हो रहा है। तीन दिन बाद प्रदेश में बारिश होने के साथ ही ठंड बढ़ सकती है।

24 घंटे में बदल सकता है मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के कई इलाकों में रात का तापमान अब भी पांच से छह डिग्री सेल्यियस के बीच दर्ज किया जा रहा है। तो वही एक नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से तीन फरवरी को पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बनने के आसार हैं।

इसके प्रभाव से बुधवार-गुरुवार को राज्य में मौसम में परिवर्तन होने तथा उत्तरी भागों में आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। साथ ही हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने व शेष क्षेत्रों में मौसम मुख्यतः शुष्क बने रहने के आसार हैं। आगामी दिनों में तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने से शीतलहर से राहत मिलने की प्रबल संभावना है।

एक सप्ताह बाद शुष्क रहेगा मौसम

आईएमडी के मुताबिक यदि बारिश होती है तो भी कोहरे जैसी स्थिति अब देखने को नहीं मिलेगी। बारिश होने के साथ ही मौसम शुष्क हो जाएगा। इसके बाद फरवरी के पहले सप्ताह के बाद से गर्म दिनों की शुरुआत हो जाएगी। दक्षिणी हवाएं चलने से आमजन को ठिठुरन भरी सर्दी से भी धीरे-धीरे राहत मिलने के पूरे आसार हैं।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story