राष्ट्रीय

Weather Forecast: फिर बदल रहा मौसम का मिजाज, कहीं बारिश तो कहीं कोहरा और बढ़ेगी ठंड

MP Weather Forecast
x
Weather Forecast In Hindi: विगत कई दिनों से छाए बादल अब बरसने के मूड में दिख रहे हैं। मौसम विभाग की माने तो 26 दिसंबर को कई स्थानों में बारिश हो सकती है।

Weather Forecast In Hindi: विगत कई दिनों से छाए बादल अब बरसने के मूड में दिख रहे हैं। मौसम विभाग की माने तो 26 दिसंबर को कई स्थानों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में तेज ठंड के साथ हल्की बारिश होगी। वहीं कई जगहों पर घने कोहरे का असर भी देखने को मिलेगा।

जाने यूपी में मौसम का हाल

इन दिनों बदले मौसम के मिजाज का असर उत्तर प्रदेश में दिखाई दे रहा है। शनिवार 24 दिसंबर को बारिश की संभावना है। पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं बादल के साथ ही बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटों में भारत उत्तर प्रदेश के कई स्थानों के तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जाएगी। साथ ही शीतलहर चलने की संभावना है। 27 दिसंबर के बाद भी बारिश के आसार दिख रहे हैं।

पड़ेगी कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश के कई स्थानों में बादल छाए रहेंगे साथ ही एक-दो स्थानों में तेज ठंड पड़ेगी। मौसम विभाग का कहना है कि इन स्थानों में शीतलहर चलेगी। मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि ठंड से बचने के लिए सार्वजनिक स्थानों में अलाव की व्यवस्था की जाए।

रहेगा घना कोहरा

बादलों के प्रभाव की वजह से उत्तर प्रदेश में अगले 48 घंटे तक कोहरा रहने की संभावना है। साथ ही बताया गया है कि अगले 2 दिनों के बाद लगभग नए वर्ष के एक 2 दिनों तक कोयले का सामना करना होगा यहां अधिकतम तापमान 26.0 डिग्री दर्ज किया गया है।

Next Story