राष्ट्रीय

Dust Strom Alert: राजस्थान-दिल्ली समेत इन राज्यों में मौसम ने फिर बदली करवट, बारिश साथ उठेगा धूल का तूफ़ान, IMD ने जारी किया अलर्ट!

Rajasthan Dust Strom IMD Alert
x
Rajasthan Dust Strom IMD Alert: देश के लाखो नागरिको के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है।

Rajasthan Dust Strom IMD Alert: देश के लाखो नागरिको के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने राजस्थान में अगले तीन दिनों के लिए कई जिलों में धूल भरी आंधी और आंधी के लिए "येलो अलर्ट" जारी किया है।

बता दे की राजस्थान के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हुई हल्की से मध्यम बारिश के बाद मंगलवार को अधिकतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है।

इन जिलों में अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर में धूल भरी आंधी चलेगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में मंगलवार को धूल भरी आंधी चली। देखा जाए तो देश के कई राज्यों में मौसम ने फिर करवट ली है। देश के कुछ इलाको में झमाझम बारिश हो रही है। तो वहीं कहीं धूप खिली है तो कहीं धूल भरी आंधी से लोग परेशान हैं। दिल्ली में मंगलवार सुबह तेज हवाएं चलीं, जिससे धूल उड़ी और हवा की गुणवत्ता प्रभावित हुई है।

मौसम विज्ञान कार्यालय द्वारा जारी सेटेलाइट इमेजेस में उत्तर-पश्चिम भारत के बड़े हिस्से में धूल की मोटी परत दिखाई दे रही है। बता दें की मौसम विज्ञानियों ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले पांच दिनों में उत्तर पश्चिम भारत में तेज गर्मी की लहर के कारण धूल भरी स्थिति बनी है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story