राष्ट्रीय

Weather Forecast: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा आपके शहर में मौसम का हाल

Aaryan Puneet Dwivedi
29 Aug 2021 7:52 AM GMT
Weather Forecast
x
मौसम अपडेट (रीवा रियासत)
Weather Update: 1 सितंबर तक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा समेत कई राज्यों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जाहिर की है.

Weather Forecast: मानसून एक बार फिर एक्टिव हो चुका है. जिसके चलते बारिश की संभावनाएं बढ़ गई है. मौसम विभाग की माने तो 1 सितंबर तक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश राज्यों में भारी बारिश की संभावना बन रही है.

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी पर बने चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव से उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा तट पर एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है. जिसके चलते दिल्ली समेत भारत के उत्तर पश्चिमी इलाकों के आसपास के क्षेत्रों में 29 अगस्त को बारिश की संभावना बन रही है.

दरअसल, मानसून के कम दबाव के क्षेत्र के हिमालय की तलहटी से मैदानी इलाकों की ओर बढ़ने की उम्मीद है. India Meterological Department (IMD) के अनुसार 29 अगस्त से एक सितंबर तक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश राज्यों के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना बन रही है, तो कुछ इलाकों में मध्यम स्तर तक वर्षा हो सकती है. जबकि मौसम विभाग ने केरल में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.

मध्य प्रदेश में मौसम का हाल

IMD के मुताबिक़ अगले 24 घंटे के दौरान जबलपुर एवं शहडोल संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों में बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. जबकि रीवा एवं होशंगाबाद संभागों के जिलों के अनेक स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. जबकि सागर, भोपाल, उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर बौछारे पड़ सकती है.

एमपी में यहां होगी भारी बारिश

मध्य प्रदेश के सागर, विदिशा, बैतूल, छिंदवाड़ा, बालाघाट जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Next Story
Share it