राष्ट्रीय

15 September 2023 Weather Forecast In India: इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

MP Weather Update
x

मध्यप्रदेश के रीवा, सतना, शहडोल, अनूपपुर, भोपाल, शाजापुर, देवास, हरदा, बैतूल, नर्मदापुरम, विदिशा, गुना, शिवपुरी, मुरैना, दतिया, भिंड और टीकमगढ़ में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

15 September 2023 Weather Update मानसून एक बार फिर लौट आया है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बारिश को लेकर बड़ा अलर्ट जारी कर दिया है.

Weather Update Today | 15 September 2023 Weather Forecast In India | 15 September 2023 Weather Update: मानसून एक बार फिर लौट आया है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बारिश को लेकर बड़ा अलर्ट जारी कर दिया है. दिल्ली, उत्तराखंड और यूपी में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विज्ञान केंद्र के इस हफ्ते मानसून की एक्टिविटी तेज रहेगी. फिलहाल मानसून की विदाई सामान्य समय सितंबर अंत तक ही होने की उम्मीद है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पूर्वी उप्र में 14 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना है जबकि 17 तारीख तक हल्की बारिश जारी रहेगी. अधिकारी ने कहा राज्य के पश्चिमी क्षेत्र में भी 17 तारीख तक बारिश और बौछारें पड़ने की संभावना है. 15 सितंबर तक राज्य में बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि बाराबंकी में रेलवे ट्रैक पर पानी आ जाने से कई ट्रेन की आवाजाही प्रभावित हुई है. अधिकारियों के आदेश पर स्कूल बंद

उत्तराखंड में फिर मानसूनी बारिश का दौर जारी है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक फिलहाल बारिश से राहत के आसार नहीं है. प्रदेश में भारी बारिश को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

दिल्ली में दिनभर उमस रही और हल्की बारिश हुई. वहीं, दिल्ली में भी अभी आने वाले दिनों में तेज बारिश के संकेत है. मौसम विज्ञान के अनुसार दिल्ली में बारिश अभी अलविदा नहीं कहेगी, कई जिलों में अभी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

Next Story