राष्ट्रीय

Weather Update: फिर बदला मौसम, तेज आंधी-तूफान की संभावना, फटाफट से जानें अपने जिले का हाल

chhattisgarh weather forecast
x
Chhattisgarh Weather News: मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लगातार बादल छाए हुए हैं। मध्य प्रदेश के कई जिलों में बादलों ने डेरा जमा रखा है।

प्रदेश में लगातार मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है। हाल के दिनों में मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लगातार बादल छाए हुए हैं। तथा छत्तीसगढ़ के अन्य कई जिलों में भी मौसम के तेवर बदले हुए दिखाई दे रहे हैं। मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है तो वही कहा गया है कि बिजली गिरने और तेज आंधी चलने की भी संभावना है। ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों के लिए अलर्ट जारी किया हुआ है। मौसम के इस हाल को देखते हुए प्रदेश के किसान चिंतित है।

क्या कहता है मौसम विभाग

मौसम विभाग का कहना है कि द्रोणिका हवा का दबाव बना हुआ है। जो अनियमित गति से मध्य प्रदेश से दक्षिण तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर्स की ऊंचाई पर स्थापित है। कहा गया है कि हवा के इस दबाव में काफी मात्रा में नमी है। इस हवा का आगमन छत्तीसगढ़ की ओर तेजी के साथ बढ़ रहा है।

मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में 8 अप्रैल को एक दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही बताया गया है कि तेज आंधी चलने की संभावना है। कई जगह गरज चमक की वजह से बिजली भी गिर सकती है।

मौसम विभाग ने बताया है कि छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में तेज बारिश भी होगी। ऐसे में किसानों को सतर्क किया गया है कि वह अपने फसलों की कटाई मौसम को देखते हुए करें।

मध्यप्रदेश में भी बिगड़ रहा मौसम

मध्य प्रदेश के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदला बदला नजर आ रहा है। प्रदेश के कई जिलों में बादलों ने डेरा जमा रखा है। कई जगह छुटपुट बारिश की जानकारी मिल रही है। मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले एक-दो दिनों तक मौसम परिवर्तित रहेगा।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story