राष्ट्रीय

Weather Alert: मोबाइल कर ले तुरंत चार्ज, इन 29 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, कई दिनों तक लाइट बंद रहने की संभावना

Weather News In Rajasthan
x

Weather News In Rajasthan

Weather News In Rajasthan: मानसून कुछ ज्यादा ही सक्रिय दिखाई दे रहा है। कभी बरसात तो कभी उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं।

Weather News In Rajasthan: राजस्थान में मानसून कुछ ज्यादा ही सक्रिय दिखाई दे रहा है। कभी बरसात तो कभी उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं। कहीं-कहीं हो रही ज्यादा तेज बारिश लोगों की दिनचर्या प्रभावित कर रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राजस्थान (Weather Alert In Rajasthan) में तेज बारिश हो सकती है। ऐसे में 29 जिलों में बारिश की स्थिति को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है।

बारिश ने रोका एमपी और राजस्थान का रास्ता Weather Update In Rajasthan | Weather Forecast Rajasthan

मौसम विभाग के बताए अनुसार सोमवार को राजस्थान के कई जिलों में तेज बारिश हुई। बारिश का यह दौर रविवार रात से ही शुरू हो गया था। इसके लिए मौसम विभाग ने पूर्व में ही अलर्ट जारी किया था जो बिल्कुल सही कहा। जानकारी के अनुसार राजस्थान के बूंदी, झालावाड़, पाली, भीलवाड़ा, अजमेर, सीकर, जोधपुर, जालौर, जैसलमेर, बारां में जोरदार बारिश हुई।

बारिश की वजह से कोटा और खतौली से गुजर रही पर्वती नदियां उफान में आ गई जिसकी वजह से करीब 10 घंटे के लिए राजस्थान और मध्य प्रदेश के बीच का संपर्क कट गया। बताया जाता है कि रात 9 बजे जब जलस्तर घटा उसके बाद लोगों का आना जाना शुरू हुआ।

बढ़ेगी बारिश की गतिविधियां Weather Report In Rajasthan | Rain In Rajasthan | Rajasthan Ka Mausam

मौसम विभाग (Rajasthan Me Barish Kab Hogi) का कहना है कि 25 जुलाई से मानसून ट्रफ लाइन के नॉर्मल स्थिति में आने से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर व भरतपुर कोटा संभाग के जिलों में मानसून सक्रिय रहेगा। यहां तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है। कहा गया है कि 27 जुलाई के बाद दक्षिण पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में कम बारिश होने की तथा उत्तर पूर्व व पूर्व राजस्थान के भागों में ज्यादा बारिश होने की संभावना है।

Next Story