राष्ट्रीय

WB Coal Scam: ममता के कानून मंत्री के 6 ठिकानों में सीबीआई का छापा, केन्द्रीय सुरक्षा बल तैनात

WB Coal Scam: ममता के कानून मंत्री के 6 ठिकानों में सीबीआई का छापा, केन्द्रीय सुरक्षा बल तैनात
x
West Bengal Coal Scam: कार्यवाही के दौरान आसनसोल स्थित उनके आवास तथा उनसे जुड़े अन्य 5 ठिकानों पर सीबीआई की टीम पहुंचकर जांच करने में जुटी हुई है।

West Bengal Coal Scam Case: पश्चिम बंगाल में कोयला तस्करी (West Bengal Coal Scam) मामले की जांच सीबीआई ओर ईडी कर रही। जांच के इसी मामले में पश्चिम बंगाल में ममता सरकार (Mamata Banerjee Government) में कानून मंत्री मलय घटक के छह ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी (CBI Raids) की है। कार्यवाही के दौरान आसनसोल स्थित उनके आवास तथा उनसे जुड़े अन्य 5 ठिकानों पर सीबीआई की टीम पहुंचकर जांच करने में जुटी हुई है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए केन्द्रीय सुरक्षा बल के जवानो को मंत्री के आवास के बाहर तैनात किया गया है।

क्या है मामला

सीबीआई की इस छापामार कार्यवाही की मुख्य वहज कोयले के अवैध उत्खनन से जुड़ा है। सीबीआई पता लगाने का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आसनसोल (Asasol) के पास कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाकों में स्थित ईस्टर्न कोलफील्ड्स (Eastern Coalfields) की पट्टे पर दी गई खानों से कोयले का अवैध खनन (Illegal Mining Of Coal) किया गया था तो उसमें इनका क्या रोल है।

कहां-कहां हुई कार्रवाई

सीबीआई की यह कार्रवाई कानून मंत्री मलय घटक (Law Minister Malay Ghatak) के कोलकाता और आसनसोल समेत करीब छह जगहों पर छापेमारी की गई है। जिसमें मलय घटक के भाई अभिजीत घटक का ठिकाना भी शामिल है। जहां टीम के सदस्य जांच करने में जुटे हुए हैं।

ईडी ने भेजा है समन

अवैध कोयला खनन के मामले में जांच में जुटी ईडी मनी लांन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में मलय घटक (Malay Ghatak) को पूछताछ के लिए समन भेजा है। आगामी 14 सिंतम्बर को मलय से पूछताछ होगी।

वहीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी से ईडी की टीम पूछताछ कर चुकी है। यह पूछताछ सात घंटे तक चली थी।

Next Story