राष्ट्रीय

VOTER ID CARD: वोटर आईडी कार्ड को लेकर बड़ा ऐलान, करोड़ो लोगो के लिए जरूरी अपडेट

VOTER ID CARD: वोटर आईडी कार्ड को लेकर बड़ा ऐलान, करोड़ो लोगो के लिए जरूरी अपडेट
x
VOTER ID CARD: वोटर आईडी कार्ड को लेकर बड़ा ऐलान, करोड़ो लोगो के लिए जरूरी अपडेट! Big announcement regarding Voter ID card, important update for crores of people

VOTER ID CARD: वोटर आईडी कार्ड (VOTER ID CARD) हमारे लिए अहम् डॉक्युमेंट्स है. वोट देने के साथ-साथ कई अन्य कामो के लिए वोटर आईडी कार्ड की जरूरत पड़ती है. हाल ही में Voter ID Card को लेकर सरकार ने बड़ा ऐलान कर दिया है. जानकारी के मुताबिक अब वोटर आईडी के लिए आवेदन करने के बाद कलेक्ट्रेट और तहसील दफ्तरों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि अब 1 अप्रैल से घर बैठे स्पीड पोस्ट के जरिये कार्ड पहुंचाया जायेगा.

VOTER CARD DOWNLOAD ONLINE

बता दे की पहले वोटर आईडी कार्ड (VOTER ID CARD) का आवेदन करने के बाद कई चक्कर तहसील के लगाने पड़ते थे. जिसके लिए कई लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ता था. ऐसे में आम लोगो को परेशानी न हो उसके लिए मध्यप्रदेश चुनाव आयोग (Madhya Pradesh Election Commission) सहित कई राज्यों ने डाक विभाग को यह जिम्मेदारी दे दी है. वोटर आईडी पाने के लिए आप VOTER ID CARD DOWNLOAD ONLINE पर क्लिक करके आप अपना वोटर कार्ड डाउनलोड भी कर सकते हैं.

VOTER ID CARD Speed Post

मध्यप्रदेश के सभी जिलों में 1 अप्रैल से स्पीड पोस्ट (Speed Post) के जरिये कार्ड पहुंचाये जायेंगे. इसके लिये वोटर्स को कोई फीस नहीं देना होगा.


Next Story