राष्ट्रीय

व्लादिमीर पुतिन ने की पीएम मोदी और मेक इन इंडिया की तारीफ: कहा- हमें भी भारत की तरह कंपनियों को बढ़ावा देना चाहिए

व्लादिमीर पुतिन ने की पीएम मोदी और मेक इन इंडिया की तारीफ: कहा- हमें भी भारत की तरह कंपनियों को बढ़ावा देना चाहिए
x
Vladimir Putin PM Modi Make in India: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भारत और भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है

Vladimir Putin PM Modi Make in India: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भारत और भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. उन्होंने कहा- भारत ऐसा देश है जो अपने देश में काम करने को बढ़ावा दे रहा है. मेरे खास दोस्त पीएम मोदी ने कई सालों पहले Make In India की शुरुआत की थी. आज भारत की अर्थव्यवस्था पर इसका असर साफ़ दिखाई दे रहा है.

दरअसल पुतिन गुरुवार को मॉस्को में रशिया फॉर स्ट्रैटजिक इनिशिएटिव्स की तरफ आयोजित एक फोरम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने रूस में घरेलु प्रोडक्ट्स को बढ़ावा देने के लिए भारत का उदाहरण दिया। पुतिन ने कहा- ऐसे वक़्त में जब पश्चिमी देश रूस पर लगातार पाबंदियां लगा रहे हैं, हमें भारत की तरह अपने देश की कंपनियों को बढ़ावा देते हुए उन्हें एक बेहतर मार्केट में उपलब्ध कराना चाहिए

भारत-रूस के रिश्ते और मजबूत हुए

हाल ही में रूसी एमबेस्डर ने कहा था कि रूस और भारत के बीच खास स्ट्रैटजिक पार्टनरशिप है और यह समय के साथ मजबूत हो रही है. कुछ समय से रूस को लेकर वैश्विक झूठ फैलाए जा रहे हैं. भारत-रूस के रिश्तों को कई लोगों ने खराब करने की कोशिश की मगर हम पहले से और ज्यादा करीब आ गए हैं.

गौरतलब है कि पुतिन और पीएम मोदी एक दूसरे के अजीज दोस्त हैं. अमेरिका के डर से अबतक की सरकारें रूस से ज्यादा मतलब नहीं रखती थीं. लेकिन पीएम मोदी ने दोनों देशों के रिश्तों को बेलेंस किया है. हाल ही में पुतिन ने पीएम मोदी की तारीफ में कहा था कि- मोदी के नेतृत्व में भारत ने विकास में जबरदस्त सफलता हासिल की है। भारत का फ्यूचर ग्रेट है। मेक इन इंडिया का उनका विचार इकोनॉमिक्स और एथिक्स दोनों में मायने रखता है।



Next Story