राष्ट्रीय

कोबरा पकड़ने गए विनोद तिवाड़ी को सांप ने डस लिया, कुछ ही मिनट में मौत हो गई, देखें वीडियो

कोबरा पकड़ने गए विनोद तिवाड़ी को सांप ने डस लिया, कुछ ही मिनट में मौत हो गई, देखें वीडियो
x
विनोद तिवाड़ी ने कोबरा को पकड़कर बैग में डाल दिया था, लेकिन इसी दौरान कोबरा ने उनकी ऊँगली में काट लिया था

Cobra Bite Video: राजस्थान के चुरू (Churu) में कोबरा को पकड़ने गए विनोद नाम के शख्स को सांप ने डस लिया, सांप ने जिस विनोद को काटा वह स्नेक एक्सपर्ट था, विनोद के लिए ज़हरीले सांपो को पकड़ना रोज़ का काम था. लेकिन बीते शनिवार 10 सितम्बर के दिन विनोद ने अपनी ज़िन्दगी का आखिरी कोबरा पकड़ा।

-मामला चूरू के सरदार शहर का है, जहां सांप पकड़ने वाले एक्सपर्ट विनोद तिवाड़ी अपनी टीम के साथ सुबह 7 बजे कोबरा को पकड़ने के लिए गए थे. उन्होंने कोबरा को पकड़ भी लिया और अपने थैले में डाल दिया मगर इसी दौरान कोबरा ने विनोद की ऊँगली में काट दिया। विनोद तिवाड़ी को अपनी ऊँगली में सांप के दांत घुसने का आभास हुआ, इसके बाद विनोद कुछ दूर पैदल चले और बेहोश हो गए. सांप काटने के 10 मिनट बाद ही उनकी मौत हो गई.

स्नेक एक्सपर्ट विनोद तिवाड़ी को कोबरा ने काट लिया

45 साल के विनोद तिवाड़ी जीवीएम संसथान में बागवानी करने वाले लोगों के सुपरवाइजर थे, उन्हें सांपो से काफी लगाव था, और लोग सांपो को ना मारें इसी लिए वह कहीं भी सांप मिलता तो उसे रेस्क्यू करने चले जाते थे. विनोद तिवाड़ी को सांपो की जान बचाने के लिए कई बार सम्मानित किया गया था. वह ना सिर्फ सांपो को रेस्क्यू करते बल्कि घायल सांपो का इलाज करते थे. और जबतक वो ठीक नहीं हो जाते तबतक अपने साथ रखते थे. लेकिन उनकी लगाव ने उनकी जान लेली।

तिवाड़ी 20 साल से यही काम करते थे, उन्हें बड़े से बड़े ज़हरीले सांपो को पकड़ा था और उन्हें जंगलों में छोड़ा था. एक बार तो विनोद तिवाड़ी ने एक साथ 5 कोबरा को पकड़ा था.

स्नेक एक्सपर्ट विनोद तिवाड़ी की मौत

शनिवार की सुबह जब उन्होंने एक कोबरा को पकड़ लिया और बैग में डाला तभी उसने उनकी उंगली में डस लिया, वीडियो में दिखाई दे रहा है कि स्नेक बाइट के बाद भी विनोद वहीं बैठे रहे और उंगली से खून चूसने लगे. इसके बाद वह उठे और बदल में मौजूद लोक देवता महाराज के दरबार में माथा टेकने के लिए और वहीं उनकी मौत हो गई. इस घटना का पता चलते ही जब उनके बेटे हर्ष और पत्नी पहुंची तो विनोद को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां विनोद तिवाड़ी को मर्त घोषित कर दिया गया

उनके साथ आए लोगों ने बताया विनोद के आखिरी शब्द थे- आज तो बुरी तरह से डस लिया

विनोद तिवाड़ी का सांप काटने वाला वीडियो


Next Story