राष्ट्रीय

विंध्य की बहुप्रतीक्षित मांग, रीवा मुम्बई ट्रैन को चलाने के लिए सांसद मिश्रा ने रेल मंत्री को लिखा पत्र

Suyash Dubey
25 Sep 2021 3:42 AM GMT
विंध्य की बहुप्रतीक्षित मांग, रीवा मुम्बई ट्रैन को चलाने के लिए सांसद मिश्रा ने रेल मंत्री को लिखा पत्र
x
Rewa Mumbai Train: रीवा मुम्बई ट्रैन को चलाने के लिए सांसद जनार्दन मिश्रा ने रेल मंत्री को पत्र लिखा है।

Rewa Mumbai Train News: रीवा, सतना समेत पूरे विंध्य के लोगो की रीवा-मुंबई (Rewa-Mumbai) के लिए स्पेशल ट्रैन (Special Train) चलाने की मांग वर्षों से है। इससे रीवा-मुंबई के लिए डायरेक्ट कनेक्टिविटी हो जाएगी। और मुंबई आने-जाने वाले यात्रिओ को सुविधा मिलेगी। ऐसे में रीवा-मुंबई ट्रैन चलने को लेकर उम्मीदों का दिया फिर एक बार जल उठा है। इस ट्रैन के लिए रेल सलाहकार सदस्य प्रकाश शिवनानी लगातार प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने रीवा रियासत डॉट कॉम को जानकारी दी है की विगत 15 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से देश की 75 वीं आजादी की सालगिरह के अवसर पर देश भर में 75 वन्दे भारत ट्रैन (Vande Bharat Train) चलाने की घोषणा की थी।

उक्त 75 वन्देभारत ट्रेनों में से 1 ट्रेन रीवा से मुंबई (Rewa-Mumbai Train) के बीच चलाये जाने की मांग विगत दिनों रेल यात्री जन कल्याण संघ के संयोजक एवं पश्चिम मध्य रेल सलाहकार सदस्य प्रकाश चन्द शिवनानी (Prakash Chand Shivnani) ने देश के प्रधानमंत्री, रेल मंत्री,रेल्वे के उच्चाधिकारियों एवं रीवा सांसद माननीय जनार्दन प्रसाद मिश्रा (MP Janardan Mishra) को पत्र लिख कर की थी।

संसद मिश्रा ने रेल मंत्री की लिखा पत्र


उसी कड़ी में रेल सलाहकार सदस्य प्रकाश शिवनानी ने माननीय सासंद महोदय जनार्दन प्रसाद मिश्रा (MP Janardan Mishra) से मुलाकात कर रीवा से मुंबई ट्रैन (Rewa-Mumbai Train) को चलाये जाने का विशेष आग्रह किया,जिसपर सांसद महोदय जी ने रीवा मुम्बई ट्रैन को शीघ्र चलाये जाने के यथा सम्भव प्रयास करने का आश्वासन देते हुए माननीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) को पत्र लिख कर रीवा से मुंबई ट्रैन चलाए जाने की मांग की है।

Next Story
Share it