राष्ट्रीय

नगालैंड के कोहिमा-दीमापुर हाईवे में कार पर गिरी चट्टान का वीडियो वायरल! तीन गाड़ियां चपट गईं, 2 लोगों की मौत

नगालैंड के कोहिमा-दीमापुर हाईवे में कार पर गिरी चट्टान का वीडियो वायरल! तीन गाड़ियां चपट गईं, 2 लोगों की मौत
x
Video of rock falling on car on Kohima-Dimapur highway in Nagaland: नागालैंड में पहाड़ से गिरी चट्टान ने तीन गाड़ियों को कुचल डाला

Nagaland Kohima-Dimapur Highway Landslide Video: नागालैंड की खूबसूरत वादियों के बीच एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है. कोहिमा-दीमापुर हाईवे में लैंडस्लाइड की घटना हुई जिसमे दो लोगों की मौत हो गई और तीन टूरिस्ट बुरी तरह घायल हो गए. घाटी और पहाड़ी के बीच बने हाइवे में खड़ी कारों के ऊपर विशाल चट्टान गिर गई और तीन सेकेंड के अंदर तीन गाड़ियां चपट गईं. पहाड़ से बड़े-बड़े पत्थर इतनी तेजी से गिरे कि गाड़ियां पूरी तरह से तहस-नहस हो गईं.

कोहिमा-दीमापुर हाईवे में लैंडस्लाइड का वीडियो

रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार शाम 5:30 बजे दीमापुर के चुमोकेदीमा में लैंडस्लाइड की घटना हुई. वीडियो में देखा जा सकता है कि हाइवे में जाम लगा हुआ है. वहीं अचानक से भूस्खलन होने लगता है. इससे पहले की लोगों को अपनी जान बचाने का समय मिला, पहाड़ियों से बड़ी-बड़ी चट्टानें गिरने लगती हैं. एक चट्टान सीधा कार के ऊपर गिरती है और गाड़ी पूरी तरह से चपट जाती है.

दीमापुर के पुलिस कमिश्नर ने बताया कि चट्टान गिरने से एक व्यक्ति की मौत मौके पर ही हो गई जबकि 4 लोगों को रेस्क्यू कर हॉस्पिटल पहुंचाया गया जहां दूसरे व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई. इस हादसे में तीन से चार वहन क्षतिग्रस्त हो गए.

इस घटना पर नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो न दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि- जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी और कहा की जिस जगह यह हादसा हुआ उसे 'पकाला पहाड़' के नाम से जाना जाता है। यह जगह लैंडस्लाइड और चट्टानों के ढहने के लिए जाना जाता हैं।

पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपए मुआवजा देने का एलान किया गया है साथ ही उन्हें सरकार एमरजेंसी सेवा मुहैया करा रही है.


Next Story