राष्ट्रीय

युक्रेन से पाकिस्तानी छात्रा का वीडियों आया सामने, भारत और पीएम मोदी का किया शुक्रिया, कहा-'मुश्किल में थी जान'

Asma Shafique Pakistan
x
पाकिस्तानी छात्रा ने वीडियों जारी कर भारत और पीएम मोदी का किया शुक्रिया।

Asma Shafique Pakistan Video: युक्रेन में फंसे छात्रों को निकालने के लिए भारत सरकार ऑपरेशन गंगा चला रही है। इस ऑपरेशन के दौरान वह पाकिस्तान की रहने वाली अस्मा को भी मुश्किल दौर में मदद की और वह अपने परिवार वालों से मिल सकेगी। जिस पर अस्मा शफीक ने एक वीडियों जारी किया है। जिसमें वह भारत और पीएम नरेन्द्र मोदी का शुक्रिया की है।

वीडियों में छात्रा ने कहा

जारी वीडियों में अस्मा शफीक कीव के भारतीय दूतावास और प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा किया है। वह युद्ध से जूझ रहे यूक्रेन से उन्हें बाहर निकालने के लिए धन्यवाद दे रही हैं। वीडियो में अस्मा कह रही हैं कि उन्हें भारतीय अधिकारियों ने बचा लिया है और वे पश्चिमी यूक्रेन के रास्ते में है। जल्द ही अपने परिवार से मिल जाएंगी।

ज्ञात हो कि पूर्व में भी पाकिस्तानी छात्रा भारत सरकार की तरीफ कर चुकी है। यूक्रेन में फंसी एक पाकिस्तानी छात्रा ने ऑपरेशन गंगा की तारीफ करते हुए वीडियो ट्वीट कर कहा था, 'हमसे बेहतर तो इंडिया है। यहां फंसे इंडियंस को कोई दिक्कत नहीं हो रही, उन्हें अपने मुल्क ले जाया जा रहा है। हमें पाकिस्तानी होने का नुकसान हो रहा है।

अब तक 18 हजार छात्रों की हुई वतन वापसी

भारत सरकार के द्वारा युक्रेन से अब तक 18 हजार छात्रों को सुरक्षित उनके घर तक पहुचाया है। जानकारी के तहत युक्रेन से 20 हजार भारतीयों को युक्रेन से निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा चलाया जा रहा है। यूक्रेन के बॉर्डर पर पहुंचे अधिकारियों ने पाकिस्तानी, बांग्लादेशी और अन्य देशों के स्टूडेंट्स को भी वॉर जोन से निकलने में मदद की। उन्हीं में से एक पाकिस्तान की अस्मा शफीक भी रहीं।

क्या है ऑपरेशन गंगा

दरअसल यूक्रेन के पड़ोसी देशों से भारतीयों को लाने के मिशन को ऑपरेशन गंगा नाम दिया गया है। इसमें से हंगरी और पोलैंड से एयरलिफ्ट का काम पूरा हो गया है। इंडियन एयरफोर्स ने भी ऑपरेशन गंगा में भाग लिया। एयरफोर्स के 10 उड़ानों से 2056 यात्रियों को वापस लाया गया।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story