राष्ट्रीय

Uttarakhand Ropeway: रोप-वे में खराबी से हवा में लहराती रही ट्राली, विधायक सहित 70 दर्शनार्थी 45 मिनट तक फंसे रहे

Uttarakhand Ropeway Stopped
x
Uttarakhand Ropeway Stopped: उत्तराखंड के टिहरी में रोप-वे रूकने से 70 लोग 45 मिनट तक फंसे रहें।

Ropeway glitch in Uttarakhand: उत्तराखंड के टिहरी में स्थित सुरकंडा देवी मंदिर (Surkanda Devi Temple) में माता की पूजा-अर्चना करने जा रहे श्रृद्धालु 45 मिनट तक रोप-वे में फंसे रहे। बताया जा रहा है कि टेक्निकल कारणों के चलते अचानक रोप-वे रूक गई, हांलाकि रोप-वे स्टाफ ने सभी को सुरक्षित नीचे उतारा लिया और तब कहीं जाके सभी ने राहत की सांस ली।

विधायक समेत 70 श्रृद्धालु फंसे

खबरों के अनुसार सुरकंडा देवी माता ऊँचें पहाड़ पर विराजमान है और दर्शनार्थीयों की सुविधा के लिए रोप-वे लगाई गई है। रविवार को रोपवे से टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय सहित 70 लोग रोपवे से माता के दर्शन करने जा रहे थें। अचानक रोप-वे रूक गई।

विधायक ने माना गंभीर लापरवाही

रोप-वे के रूक जाने को लेकर विधायक ने कहा कि यह बड़ी लापरवाही है। अगर कोई हार्ट पेशेंट या फिर बीपी का मरीज उसमें सवार हो तो ऐसी स्थित में उसके साथ कुछ भी हो सकता है। उन्होने कहा कि इसकी शिकायत करेगें और जो भी जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की बात करेगें। यह लोगों के जीवन से जुड़ा मामला है। ऐसी स्थित में कुछ भी हो सकता है। उन्होने कहा कि रोप-वे में शुरू से कुछ खराबी आ रही है। इसकी जांच होनी चाहिए।

पूर्व में भी आ चुकें है मामले

रोप-वे में यात्रियों के सवार होने के दौरान खराबी आने का मामला पहले भी आ चुका है। एमपी के मैहर में 5 मई को खराब मौसम के चलते रोप-वे ट्राली रूक गई थी। तो वहीँ हिमाचल प्रदेश के परवाणू में 20 जून को रोप-वे में तकनीकी खराबी आ गई थी। अब उत्तराखंड के टिहरी की रोप-वे इसी तरह का मामला सामने आया है। बहरहाल शासन-प्रशासन की जांच के बाद ही टिहरी में रोप-वे का यह मामला पूरी तरह से स्पष्ट हो पाएगा।

Next Story