राष्ट्रीय

उत्तराखंड-हिमाचल के लिए अगले 36 घंटे भारी, RED ALERT जारी, स्कूलों में छुट्टी घोषित

School Holiday 2023
x

School Holiday 2023

Uttarakhand, Himachal Pradesh Heavy Rainfall Alert, School Holiday DM Order Update: उत्तरी राज्य हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है।

Uttarakhand, Himachal Pradesh Heavy Rainfall Alert, School Holiday Update: उत्तरी राज्य हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। इन राज्यों के कई इलाको में जन जीवन बेपटरी सा हो गया है। भारी बारिश के चलते राज्यों में जान माल दोनों का भयंकर नुक्सान हुआ है।

इसी बीच मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 36 घंटों के दौरान राज्य के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। बता दें की मौसम विभाग ने जानकारी दी की कि देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और उधम सिंह नगर में कल तक भारी वर्षा होने की संभावना है।

तो वहीं हिमाचल प्रदेश में मानसून ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है, जिससे बारिश का दौर शुरू हो गया है। मंगलवार से राजधानी शिमला और सोलन समेत हिमाचल के अधिकांश हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। तेज बारिश के कारण कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है, जिससे सड़कें बाधित हो गई हैं।

स्कूलों में छुट्टी को लेकर अपडेट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रेड अलर्ट को देखते हुए देहरादून, पौढ़ी गढ़वाल और हरिद्वार जनपदों के सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्र में छुट्टी घोषित की गई है। सभी सरकारी व प्राइवेट विद्यालयों के कक्षा 1 से 12 तक के छात्रों की छुट्टी रहेगी। इसी के साथ ही आंगनवाड़ी केन्द्रो को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Next Story