राष्ट्रीय

Uttarakhand Car Accident: पर्यटकों से भरी कार नदी में समाई, 9 लोगों की मौत, उत्तराखंड सीएम ने जताया शोक

Uttarakhand Car Accident: पर्यटकों से भरी कार नदी में समाई, 9 लोगों की मौत, उत्तराखंड सीएम ने जताया शोक
x
Ramnagar Car Accident: उत्तराखंड के रामनगर में शुक्रवार सुबह पर्यटकों से भरी कार नदी में गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई है.

Uttarakhand Car Accident: प्रकृतिक सौन्दर्य का दीदार करने के लिए निकले कार सवार 9 लोगों की हादसे के बाद नदी में डूबने से मौत हो गई है। घटना शुक्रवार की सुबह उत्तराखंड (Uttarakhand) के रामनगर (Ramnagar) की है। जहाँ पर्यटकों की कार ढेला नदी में गिर जाने से हड़कंप मच गया।

बताया जा रहा है कि 9 लोगों की मौत इस घटना में हुई है। वहीं शवों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू आपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं रेस्क्यू ऑपरेशन में 1 लड़की नाजिया और एक बच्चे को बचा लिया गया। ये सभी ढेला के ही एक रिसॉर्ट में रुके थे।

पाटियाला के रहने वाले थें कार सवार

​पुलिस अधिकारियों ने मृतकों को लेकर पुष्टि करते हुए बताया है कि मरने वाले सभी पंजाब के पटियाला के रहने वाले थे। सुबह से हो रही भारी बारिश के चलते नदी उफान पर थी, जिसके कारण हादसा हुआ।

नही रुकी कार

घटना के दौरान नदी में मौजूद कुछ लोगों का कहना है कि घटना सुबह 5ः45 बजे की है। कार को रोकने की कोशिश की, लेकिन कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि वे उसे रोक नहीं पाए। ढेला गांव की इस नदी का बहाव इतना तेज था कि वह कार को भी बहा ले गया। नदी के उक्त स्थान में यहां पहले भी ऐसे हादसे हो चुके हैं।

सीएम ने जताया शोक

घटना पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने शोक जताते हुए कहा कि रामनगर की ढेला नदी में कार के बह जाने से कार सवारों की मौत की खबर मिली है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं।

लगातार हो रही ताबड़तोड़ बारिश

मौसम विभाग ने 4 जुलाई को ही उत्तराखंड के देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़, टिहरी, पौड़ी और चंपावत में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था। सोमवार को भी देहरादून में भारी बारिश हुई जिसमें कई पेड़ उखड़ गए और वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। पिछले हफ्ते उत्तराखंड में मानसून ने दस्तक दी, जिससे पहाड़ी राज्य में भूस्खलन की घटनाएं बढ़ गई हैं।

Next Story