राष्ट्रीय

2020 की तीसरी तिमाही में अमेरिकी GDP में 33.1% की हुई बढ़त

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:37 AM GMT
2020 की तीसरी तिमाही में अमेरिकी GDP में 33.1% की हुई बढ़त
x
2020 की तीसरी तिमाही में अमेरिकी GDP में 33.1% की हुई बढ़त इस वर्ष की तीसरी तिमाही में अमेरिकी अर्थव्यवस्था में 33.1 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो

2020 की तीसरी तिमाही में अमेरिकी GDP में 33.1% की हुई बढ़त

Best Sellers in Kindle Store

इस वर्ष की तीसरी तिमाही में अमेरिकी अर्थव्यवस्था में 33.1 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो कोरोनोवायरस महामारी के प्रभावों से अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने का संकेत है।

दिल्ली: प्रदूषण बढ़ने की वजह से राजधानी में दृश्यता कम हुई..

Best Sellers in Electronics

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, जो दूसरे चार साल के कार्यकाल के लिए फिर से चुनाव लड़ रहे हैं, ने गुरुवार को अमेरिकी वाणिज्य विभाग द्वारा जारी नवीनतम GDP अनुमानों का स्वागत किया है। ब्यूरो ऑफ इकोनॉमिक एनालिसिस द्वारा जारी "अग्रिम" अनुमान के मुताबिक, रियल ग्रॉस डोमेस्टिक प्रोडक्ट (जीडीपी) 2020 की तीसरी तिमाही में सालाना 33.1 प्रतिशत की दर से बढ़ा।

UPTO 75% OFF ON HOME APPLIANCES

दूसरी तिमाही में, वास्तविक सकल घरेलू उत्पाद में 31.4 प्रतिशत की कमी हुई, वाणिज्य विभाग की रिपोर्ट।

रिपोर्ट सार्वजनिक होने के तुरंत बाद, ट्रम्प ने ट्वीट किया: “जीडीपी संख्या अभी घोषित की गई है।

हमारे देश के इतिहास में सबसे बड़ा और सर्वश्रेष्ठ, और करीब भी नहीं।

अगले साल होगा फेंटास्टिक !!! ” वाणिज्य विभाग ने कहा कि तीसरी तिमाही में जीडीपी में वृद्धि ने व्यवसायों को फिर से खोलने और COVID-19 के कारण स्थगित या प्रतिबंधित गतिविधियों को फिर से शुरू करने के प्रयासों को जारी रखा। "COVID-19 महामारी के पूर्ण आर्थिक प्रभावों को 2020 की तीसरी तिमाही के लिए जीडीपी अनुमान में मात्रा निर्धारित नहीं किया जा सकता है क्योंकि प्रभाव आम तौर पर स्रोत डेटा में एम्बेडेड होते हैं और उन्हें अलग से पहचाना नहीं जा सकता है," यह कहा।

Best Sellers in Home Improvement

वाणिज्य विभाग के अनुसार, वास्तविक जीडीपी में वृद्धि व्यक्तिगत उपभोग व्यय (पीसीई), निजी इन्वेंट्री निवेश, निर्यात, गैर-आवासीय अचल निवेश और आवासीय निश्चित निवेश में वृद्धि होती है जो संघीय सरकार के खर्च में कमी थी (कम फीस को दर्शाती है) पेचेक संरक्षण कार्यक्रम ऋणों का भुगतान करने के लिए भुगतान किया) और राज्य और स्थानीय सरकारी खर्च।

आयात, जो कि जीडीपी की गणना में एक घटाव था, बढ़ गया।

Best Sellers in Bags, Wallets and Luggage

अर्थव्यवस्था उम्मीद से ज्यादा तेजी से पटरी पर लौट रही है: PM मोदी

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story