राष्ट्रीय

UPSC Exam Result 2022: एनडीए, एनए एग्जाम का रिजल्ट यूपीएससी ने किया जारी

Sanjay Patel
18 Nov 2022 10:11 AM GMT
UPSC Exam Result 2022: एनडीए, एनए एग्जाम का रिजल्ट यूपीएससी ने किया जारी
x
यूपीएससी ने नेशनल डिफेंस एकेडमी और नेवल एकेडमी (एनडीए, एन) के परिणाम जारी कर दिए हैं। संबंधित अभ्यर्थी जिन्होंने इस परीक्षा में भाग लिया था वह अपना अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

NDA NA Exam Result 2022: यूपीएससी ने नेशनल डिफेंस एकेडमी और नेवल एकेडमी (एनडीए, एन) के परिणाम जारी कर दिए हैं। संबंधित अभ्यर्थी जिन्होंने इस परीक्षा में भाग लिया था वह अपना अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें एनडीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इसमें कुल 519 उम्मीदवारों का सलेक्शन किया गया है। रिजल्ट चेक करने के अभ्यर्थी इसकी ऑफिशियल वेबसाइट जाकर रोल नंबर के माध्यम से अपना रैंक देख सकते हैं।

एनडीए, एनए में रुबिन ने किया टॉप

यूपीएससी एनडीए, एनए के फाइनल रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। जिसमें रूबिन सिंह ने पहला स्थान हासिल किया है। जबकि एनडीए, एन में दूसरा स्थान पर अनुष्का अनिल बोर्डे ने हासिल किया है। वहीं तीसरे स्थान पर वैष्णवी गोर्डे हैं। सूत्रों की मानें तो जो रिजल्ट जारी किया है उसमें मेडिकल परीक्षा के रिजल्ट को ध्यान में नहीं रखा गया है। यदि अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों या एजुकेशनल सर्टिफिकेट में कुछ गलतियां मिलती हैं तो दस्तावेज को जमा करने के बाद भी लिस्ट में बदलाव किया जा सकता है। यूपीएससी ने कहा है कि फिलहाल इस रिजल्ट को ही प्रोविजनल माना जाए।

यूपीएससी एनडीए परिणाम कैसे करें चेक

यूपीएससी नेशनल डिफेंस एकेडमी और नेवल एकेडमी का रिजल्ट चेक करने के अभ्यर्थी को इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। यहां होम पेज पर एनडीए रिजल्ट 2022 के लिंक पर क्लिक करें। अब पीडीएफ फार्मेट में रिजल्ट खुल जाएगा। जिसमें अपने रोल नंबर के माध्यम से अपना रैंक देखा जा सकता है। सिलेक्शन हुआ है या नहीं यदि आपको यह चेक करना है तो सर्च ऑप्शन में जाकर एनडीए रोल नंबर भरकर इंटर पर जाएं। यदि आपका रोल नंबर हाइलाइट हो जाता है तो आपने परीक्षा पास कर ली है।

Next Story