राष्ट्रीय

रातो-रात एक रूपए के सिक्के के बदले मिल रहे 45 लाख रुपए तक, जानिए कैसे

रातो-रात एक रूपए के सिक्के के बदले मिल रहे 45 लाख रुपए तक, जानिए कैसे
x
अगर आपके पास 1990 के जमाने का 1 रुपए का चांदी का सिक्का है.

इन दिनों पुराने नोटों और सिक्कों की मार्केट में तेजी से मांग बढ़ रही है. बता दे की अंतरराष्ट्रीय बाजार में सबसे ज्यादा पुराने नोट और सिक्कों को बहुत ऊंची कीमत में खरीदा जा रहा है. जिससे लोगों को बड़ा फायदा मिल रहा है. और लोग घर बैठे रातों रात मालामाल हो रहें हैं. बिना कुछ किये ही लाखों और करोड़ों में पैसे कमा रहे हैं.

1 रुपए का चांदी का सिक्का

बता दें जो व्यक्ति पुराने समय के नोट और सिक्को को संभाल कर रखता था. या उनको इकठ्ठा करने की आदत थी. आज वह नोटों में खेल रहे हैं. उनकी किस्मत ने एक अलग ही मोड़ ले लिया है. क्योंकि इस वक्त वे लोग घर बैठे बिना कुछ किए ही उन नोटों से लाखों और करोड़ों रुपए कमा रहे हैं. अगर आपके पास भी ऐसे पुराने जमाने के सिक्के और नोट हैं. तो आप भी बेच सकते हैं. और लाखों रुपया कमा सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे.

अगर आपके पास 1990 के जमाने का 1 रुपए का चांदी का सिक्का है. तो आप उससे आसानी से 5 लाख रुपए तक कमा सकते हैं. क्योंकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में ये नोट बहुत ही अच्छी कीमत पर नीलाम किए जा रहे हैं. और उस सिक्के में वैष्णो देवी की तस्वीर है तो फिर उससे आप मुंह मांगी कीमत ले सकते हैं. क्योंकि वैष्णो देवी की छवि वाले सिक्के को घर में या पूजा के मंदिर में रखा जाता है. जिससे घर में लक्ष्मी की बरकत रहती है. लेकिन अब ये सिक्के देखने को नहीं मिलते.

अगर आपके पास ऐसा सिक्का है तो आप इन सिक्कों को ई-कॉमर्स पैसा बेचने वाली वेबसाइट ebay, paisabazar आदि पर अपना नंबर नाम पता रजिस्टर कर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। और यदि आपके पास ऐसा नोट है तो उस सिक्के की तस्वीर खींचकर अपलोड कर दें. जो भी व्यक्ति उसको लेना चाहेगा वह तुरंत आपसे कांटेक्ट करेगा. और फिर आप उससे अपनी कीमत अदा करवा सकते हैं.

Next Story