राष्ट्रीय

UP Police SI & ASI Answer Key 2021: UPPRB ने जारी की एसआई और एएसआई भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी, यहां चेक करें

Rewa Riyasat News
17 Dec 2021 2:29 PM GMT
UP Police SI & ASI Answer Key 2021: UPPRB ने जारी की एसआई और एएसआई भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी, यहां चेक करें
x
UP Police SI & ASI Answer Key 2021: UPPRB द्वारा आयोजित पुलिस एसआई एवं एएसआई भर्ती परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों को उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने की सुविधा दी जाएगी.

UP Police SI & ASI Answer Key 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRB) द्वारा आयोजित की गई पुलिस एसआई, एएसआई भर्ती परीक्षा (SI-ASI Recruitment) की उत्तर कुंजी (Answer Key) जारी कर दी गई है. इस आंसर की को बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है, भर्ती परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट पर उत्तर कुंजी देख सकते हैं.

UPPRB की वेबसाइट में UP Police SI & ASI Recruitment Examination 2021 की उत्तर कुंजी अपलोड कर दी गई है. परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर उत्तर कुंजी को डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि वह उत्तर कुंजी को 23 दिसंबर 2021 तक ही चेक कर सकते हैं.

आपत्ति दर्ज कराने की सुविधा

जो भी उम्मीदवार UPPRB द्वारा आयोजित की गई एएसआई और एसआई पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा (Examination Held for Recruitment to the Posts of ASI and SI) में शामिल हुए थे, उन्हें उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने की सुविधा दी जाएगी. उम्मीदवार उत्तर कुंजी पर अपनी आपत्ति को 23 दिसंबर 2021 को रात 9 बजे तक दर्ज करा सकेंगे. उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज कराने का केवल एक ही मौका दिया जाएगा। आपत्ति केवल ऑनलाइन माध्यम से ही दर्ज कराई जा सकेगी.

क्या होगा अगला चरण?

यूपीपीआरपीबी द्वारा आयोजित की गई एएसआई और एसआई पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को दस्तवेजों के सत्यापन और शारीरिक परीक्षण के लिए आमंत्रित किया जाएगा. इस परीक्षा में सफल उम्मीदवारों की टाइपिंग और आशुलिप परीक्षा (Typing & Stenography Test) ली जाएगी. बोर्ड द्वारा इस परीक्षा के बाद सफल अभ्यर्थियों की मेरिट सूची जारी की जाएगी. इसके आधार पर उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी.

उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान से दिशा-निर्देशों का पालन कर के उत्तर कुंजी को डाउनलोड कर सकते हैं:

  1. उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट (UPPRB Official Website) uppbpb.gov.in पर जाएं.
  2. होम पेज पर दिखाई दे रहे UP Police SI, ASI Answer key 2021 के लिंक पर क्लिक करें
  3. आप एक नए पेज पर चले जाएंगे, यहां अपने पंजीयन क्रमांक और जन्मतिथि के माध्यम से लॉगिन करें
  4. जानकारी दर्ज कर के सबमिट के बटन पर क्लिक करें
  5. अब आपके सामने की स्क्रीन पर परीक्षा की उत्तर कुंजी आ जाएगी
  6. इसे चेक कर के डाउनलोड कर लें और उत्तर का मिलान करें
  7. किसी भी सवाल पर आपत्ति होने पर आपत्ति दर्ज कराएं.
Next Story