राष्ट्रीय

No Sunday Holiday: रविवार को भी खुलेंगे यूपी के स्कूल, आदेश जारी

Sanjay Patel
13 Aug 2023 10:13 AM GMT
No Sunday Holiday: रविवार को भी खुलेंगे यूपी के स्कूल, आदेश जारी
x
No Sunday Holiday In UP Schools; उत्तरप्रदेश के लखनऊ से बड़ी खबर सामने आ रही है। यह खबर स्कूलों और छात्रों से जुड़ी हुई है। यहां राज्य के स्कूलों को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है।

UP School Holiday News: उत्तरप्रदेश के लखनऊ से बड़ी खबर सामने आ रही है। यह खबर स्कूलों और छात्रों से जुड़ी हुई है। यहां राज्य के स्कूलों को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश भर में चल रहे ‘हर घर तिरंगा’ व ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम की वजह से राज्य भर के सरकारी स्कूलों को खोलने का निर्देश दिया गया है। बताया गया है कि बेसिक व माध्यमिक स्कूलों में आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं जिसको देखते हुए रविवार को भी स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है।

15 अगस्त तक चलेगा कार्यक्रम

यूपी की राजधानी लखनऊ में राज्य के सभी स्कूलों को संडे को भी खोलने का फैसला किया गया है। जानकारी के मुताबिक 9 से 15 अगस्त के बीच चल रहे कार्यक्रमों में 13 अगस्त को रविवार पड़ रहा है। ऐसे में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन प्रस्तावित होने के कारण स्कूलों को खोले जाने का निर्णय लिया गया है। रविवार को स्कूल खोलने के निर्देश स्कूल शिक्षा विभाग के महानिदेशक विजय किरन आनंद द्वारा दिया गया है। स्कूल खुले रहने से समस्त कार्यक्रम को सही तरीके से पूरा किया जा सकेगा।

बच्चों को मिड डे मील भी मिलेगा

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश भर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। सप्ताह भर चलने वाला यह कार्यक्रम रविवार को भी जारी रहेगा। ऐसे में स्कूल खुले रहेंगे। रविवार को स्कूल खुलने पर बच्चों के लिए मिड डे मील भी बनाया जाएगा। जिससे बच्चों को भोजन के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। स्कूल शिक्षा महानिदेशक विजय किरन आनंद के मुताबिक स्कूलों को रविवार के दिन भी खोलने के निर्देश जारी किए गए हैं। राज्य भर के सरकारी स्कूल संडे को भी खुले रहेंगे। ‘हर घर तिरंगा’ व ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम को लेकर यह निर्णय लिया गया है।

Next Story