राष्ट्रीय

वाहनों को लेकर केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी का बड़ा ऐलान, टू और फोर व्हीलर वाहन चालकों को मिलेगा लाभ

वाहनों को लेकर केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी का बड़ा ऐलान, टू और फोर व्हीलर वाहन चालकों को मिलेगा लाभ
x
Nitin Gadkari on EV: वाहनों में बड़ी बचत के लिए करना होगा थोड़ा इंतजार.

Nitin Gadkari big Statement on EV: आज महंगे होते पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol-diesel Price Hike) को लेकर सरकार की किरकिरी हो रही है तो वही सरकार भी आम जन को राहत देने के लिए अब इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicle) की ओर पूरा फोकस कर रही है। जिससे लोगो को मंहगाई से राहत मिल सकें। इसकों लेकर हाल ही में केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी (Union Minister Nitin Gadkari) का एक बयान भी सामने आया है।

मंत्री ने दी इस तरह की जानकारी

केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी (Union Minister Nitin Gadkari) ने हाल ही में कहा है कि वाहन चालक और संचालक एक वर्ष का और इंतजार करें। सरकार ने तैयारी कर ली है और पेट्रोल वाहन के कीमत के बराबर इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) भी मिलेंगे। इतना ही नही इलेक्ट्रिक वाहनों के आने के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price) में भी कमी आएगी।

उन्होने बताया कि मोदी सरकार (Modi Government) फसलों से बचने वाले अवशेष से एथनॉल के प्रोडक्शन (Ethanol Production) पर जोर दे रही है। जिससे पेट्रोल-डीजल के दामों में को कंट्रोल किया जा सकें।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि सरकार तेजी से ग्रीन फ्यूल (Green Fuel) को बढ़ावा दे रही है। उन्होने कहा कि जलमार्ग सड़क के मुकाबले परिवहन का सस्ता माध्यम है। इस पर सरकार की तरफ से तेजी से काम हो रहा है.

बैटरी का खर्च को कम करने का प्रयास

केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने कहा कि बैटरी का खर्च ज्यादा हो रहा है और 35 से 40 प्रतिशत बैटरी पर ही खर्च हो रहा है। सरकार का प्रयास है कि इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) भी पेट्रोल की कीमत के बराबर हो, जिससे पेट्रोल-डीजल तो बचेगा ही विदेशी मुद्रा भी बचाई जा सके।

Next Story