राष्ट्रीय

मैहर स्थित माता शारदा के दरबार पहुंचे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीएम शिवराज, किए पूजा-अर्चना

मैहर स्थित माता शारदा के दरबार पहुंचे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीएम शिवराज, किए पूजा-अर्चना
x
मध्यप्रदेश के दौरे पर पहुंचे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह सतना जिले के मैहर स्थित माता शारदा के दरबार में पहुंचे। इस दौरान उनके साथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी हैं।

मध्यप्रदेश के दौरे पर पहुंचे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह सतना जिले के मैहर स्थित माता शारदा के दरबार में पहुंचे। इस दौरान उनके साथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी हैं। जहां सभी ने माता रानी की पूजा-अर्चना करके आर्शीवाद प्राप्त किए हैं। वही प्रदेश और देश की खुशहाली के लिए प्रार्थना किए हैं। गृह मंत्री के दौरे को लेकर पूरा मैहर में चाक चौबंद व्यवस्था रही तो वहीं मंदिर के पुजारियों ने मंत्रोचार करके पूजा-अर्चना करने के साथ माता रानी का दर्शन लाभ दिलाया।

खजुराहो से पहुंचे मैहर

जानकारी के तहत केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को बाई एयर खजुराहो पहुंचे, जहां से हेलीकाप्टर द्वारा मैहर के हेलीपैड में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ पहुंचे हैं। हेलीपैड पर प्रदेश शासन के मंत्री और अधिकारियों ने उनका स्वागत किए। इसके बाद श्री शाह सीधे शारदा माता मंदिर के लिए रवाना हो गए। जहां पूजा-अर्चना करने के बाद रेस्ट हाउस में कुछ समय के लिए रुके।

सतना में आयोजित कार्यक्रम में ले रहे हिस्सा

दरअसल गृह मंत्री अमित शाह सतना को मेडिकल कॉलेज की सौगात देने के लिए शुक्रवार को विंध्य के दौरे पर पहुंचे हैं। जहां सतना में नव निर्मित मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण कर रहे हैं। वहीं कोल समाज के विराट सम्मेलन को भी वे संबोधित कर रहे हैं। श्री शाह सुभाष चंन्द्र बोस मेडिकल कॉलेज चालू करके डॉक्टर की पढ़ाई की शुरूआत कर रहे, जिससे ज्यादा से ज्यादा यहां के युवाओं को डॉक्टर की पढ़ाई करने का मौका मिल सके। यह विंध्य क्षेत्र के लिए एक उपलब्धि है।

Next Story