राष्ट्रीय

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सतना आगमन आज, रीवा सतना तथा मैहर आने-जाने वाले लोग देखें रूट चार्ट

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सतना आगमन आज, रीवा सतना तथा मैहर आने-जाने वाले लोग देखें रूट चार्ट
x
देश के गृह मंत्री अमित शाह 24 फरवरी को मध्यप्रदेश के सतना जिले में कोल जनजाति महोत्सव को संबोधित करने आ रहे हैं। साथ ही सतना में नव निर्मित मेडिकल कालेज का लोकार्पण करेंगे।

देश के गृह मंत्री अमित शाह 24 फरवरी को मध्यप्रदेश के सतना जिले में कोल जनजाति महोत्सव को संबोधित करने आ रहे हैं। साथ में शबरी जयंती का भी आयोजन किया गया है। केन्द्रीय मंत्री अमित शाह सतना में नव निर्मित मेडिकल कालेज का लोकार्पण करेंगे। इसके लिए जिले की प्रशासनिक व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त कर दी गई है। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है तो वही आम लोगों की आवाजाही के लिए रूट चेंज किया गया है। ऐसे में आवश्यक है कि सतना मैहर आने जाने वाले लोगों को इस रूट चार्ट की जानकारी अवश्य हो।

क्या है वाहनों का रूट चार्ट

ट्रैफिक डीएसपी संजय खरे के बताए अनुसार शुक्रवार को हवाई पट्टी में कार्यक्रम के दौरान सिमरिया से कारगिल ढाबा तक वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।

बताया गया है कि मेडिकल कॉलेज प्रोग्राम में पहुंचने वाले अतिथियों के लिए प्रोग्राम स्थल पर आने का रास्ता रीवा पन्ना मुख्य मार्ग से होकर जेल रोड मुख्य मार्ग के दाएं और से सीधे पार्किंग स्थल पर पहुंच जाएंगे।

बताया गया है कि इसी मार्ग से आगे वीआईपी पार्किंग रहेगी। लेकिन किसी भी वाहन को मेडिकल कॉलेज के गेट नंबर 3 से आगे प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

बताया गया है कि मेडिकल कॉलेज जाने के लिए कारगिल ढाबा के आगे से जाने वाला मार्ग पूरी तरह से बंद रहेगा।

महोत्सव में आने वाले चार पहिया वाहन बाईपास से प्रवेश करेंगे। यह वाहन बिरला रोड, यूसीएल तिराहा, सिमरिया चौक ओवरी से होते हुए दशमेश होटल उतरी तिराहे पर सभास्थल के पास वाहन पार्क होगे।

रीवा अमरपाटन मैहर की ओर जाने वाले वाहन को परिवर्तित मार्ग का उपयोग करना पड़ेगा। इसके लिए बताया गया है रीवा के कृपालपुर मार्ग से अमरपाटन वाली खानाखजाना मार्ग से सोहावल लोहरौरा मार्ग से जाएंगे। ये वाहन खाना खजाना तिराहे के पास बने पार्किग में खडें होंगे।

यदि किसी वाहन को अमरपाटन जाना है वह बस स्टैण्ड से सोहावत-लोहरौरा बाईपास होते हुए जायेंगी।

रीवा की तरफ से आने वाले वाहन बायपास होकर बस स्टैण्ड पहुंचेगी। इसी रास्ते से वाहन रीवा के लिए जायेंगे।

Next Story