राष्ट्रीय

Ukraine Russia War Updates: यूक्रेन में फंसे रीवा के प्रज्वल तिवारी को लेकर क्या अपडेट है

Ukraine Russia War Updates: यूक्रेन में फंसे रीवा के प्रज्वल तिवारी को लेकर क्या अपडेट है
x
Ukraine Russia War Updates: भारत के 20 हज़ार स्टूडेंस यूक्रेन में फंसे हुए हैं.

Ukraine Russia War Updates: यूक्रेन और रूस के बीच जंग चल रही है, अमेरिका ने रूस से लड़ने ने के लिए अपनी सेना यूक्रेन भेज दी है, यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अपने नागरिकों से हथियार उठाने के लिए कह दिया है अब यूक्रेनी सेना आम नागरिकों को जंग में शामिल होने के लिए अपने हथियार देगी। इस बीच हज़ारों भारतीय स्टूडेंट्स यूक्रेन के एयरपोर्ट, हॉस्टल और मेट्रो स्टेशन में छुपे बैठे हुए हैं। मध्य प्रदेश के कई शहरों के अलावा रीवा जिले का एक छात्र प्रज्वल तिवारी भी यूक्रेन में रहकर पढाई करता है।

एक लेटेस्ट अपडेट सामने आया है जो इस जंग के हालतों में राहत देने का काम करती है, रीवा के प्रज्वल तिवारी कल रात को ही यूक्रेन से भारत आ रही फ्लाइट में बैठ गए थे और उनकी फ्लाइट दोपहर को कजाकिस्तान एयरपोर्ट में रुकी थी, दोनों देशों के बीच चल रही जंग के कारण उनकी फ्लाइट भी कजाकिस्तान में 3 घंटे तक रुकी रही. देर शाम भारत आने वाली फ्लाइट कजाकिस्तान से भारत के लिए रवाना होगी।

कजाकिस्तान से भारत आएगी फ्लाइट

कजाकिस्तान से टेक ऑफ़ करने के बाद भारतीय स्टूडेंटन्स से भरी प्लेन दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट में लैंड करेगी अब प्रज्वल तिवारी सहित अन्य छात्र जल्द ही सुरक्षित अपने घर पहुंच जाएंगे। बता दें कि रीवा जिले के जवा तरहसील अंतर्गत आने वाले रामबाग इलाके में प्रज्वल का निवास है। खुशकिस्मती से वो कल ही भारत आने वाली फ़्लाइट में बैठ गए थे।

वहां अभी हज़रों छात्रों की जिंदगी खतरे में है

रीवा के प्रज्वल तिवारी तो शुक्रवार तक अपने घर पहुंच जाएंगे लेकिन यूक्रेन में युद्ध छिड़ने के बाद रूस ने कई एयरपोर्ट्स में मिसाइल अटैक किया है, जिसके बाद यूक्रेन की ओर जाने और आने वाली सभी फ्लाइट्स रद्द हो गईं है, जैसा ही बताया गया है सुबह भारतीय स्टूडेंटन्स को भारत वापस लाने के लिए पहुंची एयर इंडिया की फ्लाइट्स खाली वापस लौट आई है. वहां के हालात ऐसे हैं कि कोई कहीं भी सुरक्षित नहीं है। सैंकड़ों स्टूडेंट्स एयरपोर्ट, मेट्रो स्टेशन, रुकी हुई मेट्रो ट्रेन और अपने हॉस्टल में फंसे हुए हैं. उनकी जान पर खतरा मंडरा रहा है।

Next Story