राष्ट्रीय

Ukraine Russia War: पीएम मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति से की बात, पुतिन को भी फोन करेंगे

Ukraine Russia War: पीएम मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति से की बात, पुतिन को भी फोन करेंगे
x
Ukraine Russia War: मोदी ने जेलेंस्की से 35 मिनट तक फोन में बात की, उन्होंने वहां फंसे भारतीय स्टूडेंट्स को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए मदद मांगी

Ukraine Russia War: रूस और यूक्रेन के बीच 2 हफ़्तों से जंग जारी है, इस दरमियान रूस ने यूक्रेन में फंसे भारतीय और विदेशी लोगों को बाहर निकालने के लिए फिर से सीजफायर का एलान किया। इस बीच भारतीय छात्रों के मामले में चिंतित देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोबारा यूक्रेन के राष्ट्रपति से फोन में 35 मिनट तक बात की और यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की मदद करने की अपील की.

बताया गया है कि मोदी जल्द रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से भी फोन में बात करेंगे, इससे पहले जब पीएम ने पुतिन से बात की थी तब रूस ने यूक्रेन में फंसे भारतीय स्टूडेंट्स को वहां से बाहर निकालने की खुद जिम्मेदारी ली थी. रूस ने मोदी के कहने पर भारतीय छात्रों को यूक्रेन से निकालकर राजधानी मास्को ले जाने की बात कही थी.

यूक्रेन के राष्ट्रपति से मोदी ने क्या बात की

पीएम मोदी ने सोमवार को यूक्रेनी राष्ट्रपति Volodymyr Zelenskyy से फोन में 35 मिनट तक बात की. उन्होंने भारतीय छात्रों को वहां से निकालने के लिए यूक्रेनी सरकार का धन्यवाद किया, पीएम ने कहा मुझे उम्मीद है कि सुमी में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने में यूक्रेनी सरकार लगातार मदद करती रहेगी। इससे पहले मोदी ने जेलेंस्की से 26 फरवरी को बात की थी. तब जेलेंस्की ने मोदी से रूस को जंग रोकने के लिए मानाने की अपील की थी.

पुतिन से बात करेंगे

मोदी अब तीसरी बार रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) से फोन में बात करेंगे, जाहिर है मोदी की अपील के कारण ही पुतिन ने सीज फायर का एलान किया ताकि भारतीय छात्रों को वहां से निकाला जा सके. मोदी ने 24 फरवरी के बाद 2 मार्च को पुतिन से बात की थी और अब सोमवार को भी पीएम पुतिन से कॉल में बात करेंगे।

Next Story