राष्ट्रीय

Ukraine Russia War: यूक्रेन में मारे गए भारतीय स्टूडेंट नवीन के पिता ने पीएम मोदी से बड़ी बात कह दी

Ukraine Russia War: यूक्रेन में मारे गए भारतीय स्टूडेंट नवीन के पिता ने पीएम मोदी से बड़ी बात कह दी
x
Ukraine Russia War: नवीन के पिता शेकरप्पा ने पीएम से कहा मेरे बेटे की जान चली गई कम से कम उसकी बॉडी को जल्दी भेज दीजिये

Ukraine Russia War: बीते मंगलवार को यूक्रेन में एक भारतीय स्टूडेंट की रूसी हमले में मौत हो गई, मृतक कुमार कर्नाटक के रहने वाले थे. उनकी मौत के बाद देश के पीएम ने नवीन के पिता शेखरप्पा से फोन में बात की. उन्होंने पीएम मोदी और कर्नाटक के सीएम बोम्मई से कहा मेरा बेटा तो मारा गया लेकिन अब उसकी बॉडी को जल्द भेजवा दीजिये।

बता दें कि नवीन खर्कीव नेशनल मेडिकल युनिवेर्सिटी में चौथे साल की पढाई कर रहे थे उनकी उम्र सिर्फ 21 साल थी. मंगलवार को जब वह अपने दोस्तों के साथ खाना लेने गया गए थे तब गोलाबारी में नवीन की मौत हो गई थी.

नवीन के घर वालों का बुरा हाल है

नवीन के पिता ने कहा एक दिन पहले ही सुबह 10 बजे उसका फोन आया था, उसने कहा नाश्ता करने के बाद कॉल करूंगा, हमने उसे कई बार फोन लगाया लेकिन काफी देर हो गई लेकिन उसने कॉल रिसीव नहीं किया। शाम 4 बजे हमें विदेश मंत्रालय से फोन आया और उसकी मौत की खबर मिली, शाम 4:30 में पीएम मोदी का फोन आया. मैंने सबसे यही रिक्वेस्ट की मेरा बेटा तो मर गया है कम से कम उसकी बॉडी जल्द पंहुचा दीजिये।

97% आए थे फिर भी एडमिशन नहीं मिला

नवीन के पिता ने देश के आजुकेशन सिस्टम में सवाल उठाए, उन्होंने कहा नवीन के प्री-युनिवेर्सिटी टेस्ट में 97% आये थे लेकिन वह स्टेट में मेडिकल सीट नहीं हासिल कर पाया, यहां एक सीट के लिए करोड़ों रुपए देने पड़ते हैं. इसी लिए स्टूडेंट्स कम पैसों में पढ़ने के लिए विदेश जाते हैं.

Next Story