राष्ट्रीय

Udaipur Tailor Murder Live Updates: कन्हैयालाल के खिलाफ 11 जून को FIR, 28 को तालिबानी तरीके से हत्या; जानिए 18 दिनों में टेलर के साथ क्या कुछ हुआ..

Udaipur Tailor Murder Live Updates: कन्हैयालाल के खिलाफ 11 जून को FIR, 28 को तालिबानी तरीके से हत्या; जानिए 18 दिनों में टेलर के साथ क्या कुछ हुआ..
x
Udaipur Tailor Murder Live Updates: टेलर कन्हैया लाल की दो मुस्लिम आरोपियों द्वारा तालिबानी तरीके से की गई हत्या का विरोध पूरा देश कर रहा है. 11 जून को कन्हैयालाल के खिलाफ मुस्लिम पड़ोसी ने FIR भी दर्ज कराई थी.

Udaipur Tailor Murder Live Updates: 28 जून को राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल नामक टेलर की बेरहमी से हत्या कर दी गई. हत्यारे मुस्लिम समुदाय के थें, जिन्होंने तालिबानी तरीके से कन्हैयालाल का क़त्ल किया. कन्हैयालाल का कसूर महज इतना था कि उसके मोबाइल से नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट हुआ था. इस पोस्ट को लेकर 11 जून को मृतक के पड़ोसी ने FIR दर्ज कराई थी और उसके 18वें दिन कन्हैया लाल की बेरहमी से हत्या कर दी गई. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

11 जून को कन्हैयालाल के खिलाफ FIR, 28 को हत्या

  • 11 जून को पूरा मामला शुरू होता है. कन्हैयालाल के मोबाइल से एक पोस्ट होता है, जो नूपुर शर्मा के समर्थन में था. इस पोस्ट की वजह से उनका स्थानीय स्तर पर विरोध शुरू हो जाता है. इसके बाद उदयपुर के गोवर्धन विलास इलाके में रहने वाले कन्हैयालाल के खिलाफ उनका मुस्लिम पड़ोसी नाजिम थाना में FIR दर्ज करा देता है.
  • FIR के बाद 11 जून को ही कन्हैयालाल को पुलिस गिरफ्तार कर लेती है. इसके बाद कोर्ट से उन्हें जमानत मिल जाती है.
  • 15 जून को कन्हैयालाल और नाजिम के बीच समझौता होता है, समझौता पुलिस ही करवाती है. समझौता में दोनों पक्षों के हस्ताक्षर होते हैं. आवेदन में नाजिम ने कहा था, मैंने कन्हैयालाल के खिलाफ लिखित में शिकायत दर्ज कराई थी. इस पर कानूनी कार्रवाई पूर्ण हो चुकी है. अब मेरा कन्हैयालाल से कोई लेना देना नहीं है.
  • 15 जून को कन्हैयालाल पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुँचते हैं. शिकायत में वे बताते हैं कि 5-6 दिन पहले मोबाइल पर इंटरनेट के जरिए उनके बेटे से गेम खेलते वक्त आपत्तिजनक पोस्ट हो गई थी. लेकिन दो दिन बाद कुछ लोग उनके दुकान पर आए और मोबाइल से आपत्तिजनक पोस्ट के बारे में जानकारी दी. इसके बाद मैंने पोस्ट डिलीट कर दी. कन्हैयालाल ने आगे लिखा, मेरे खिलाफ 11 जून को मेरे पड़ोसी द्वारा मामला दर्ज कराया गया.
  • उसी शिकायत में कन्हैयालाल आगे कहते हैं कि उदयपुर में भूत महल के पास सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान है, नाजिम और उसके साथ 5 लोग उसकी दुकान की रेकी कर रहे हैं. मुझे दुकान नहीं खोलने दे रहे हैं. मेरी दुकान खुलते ही ये लोग मुझे जान से मारने की कोशिश करेंगे.
  • कन्हैयालाल ने पुलिस को बताया कि नाजिम ने मेरा फोटो सोशल मीडिया ग्रुप में वायरल कर दिया है. सबसे कह दिया है कि ये व्यक्ति अगर कहीं दिखे या दुकान पर आए तो जान से मार देना. ये लोग दबाव बना रहे हैं कि अगर मैंने दुकान खोली, तो मुझे जान से मार दिया जाएगा. इतना ही नहीं कन्हैयालाल ने नाजिम समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की थी. साथ ही सुरक्षा मांगी थी.
  • डर की वजह से कन्हैयालाल ने कुछ दिनों तक दुकान नहीं खोली. 28 जून को कन्हैयालाल दुकान खोलते हैं. दुकान में दो मुस्लिम युवक कपड़ा सिलवाने के बहाने आते हैं. आरोपियों ने कन्हैया कुमार पर हमला कर दिया और उनकी हत्या कर दी. राजस्थान एसआईटी ने इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है.

समय रहते अगर पुलिस ने कन्हैयालाल की शिकायत पर गौर किया होता और उन्हें सुरक्षा दिलाई होती तो शायद आज इतनी गंभीर वारदात न होती.


Next Story