राष्ट्रीय

उदयपुर हत्याकांड: कन्हैयालाल की हत्या में शामिल 9वां आरोपी 'मुस्लिम खान' गिरफ्तार

उदयपुर हत्याकांड: कन्हैयालाल की हत्या में शामिल 9वां आरोपी मुस्लिम खान गिरफ्तार
x
Udaipur Murder Case Muslim Khan Kanhaiyalal: कन्हैयालाल हत्याकांड में अबतक 9 आरोपी या कहें इस्लामिक आतंकी गिरफ्तार हो चुके हैं

Udaipur Murder Case Muslim Khan Kanhaiyalal: राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने कन्हैयालाल की हत्या में शामिल 9 वें आरोपी या कहें की इस्लामिक जिहादी को अरेस्ट कर लिया है. NIA ने 10 अगस्त को मुस्लिम खान (Muslim Khan) उर्फ़ मुस्लिम रजा नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है. 41 साल का मुसिम खान राजस्थान के प्रतापगढ़ का रहने वाला है. NIA के अनुसार मुस्लिम रजा खान भी उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड में शामिल था. याद दिला दें की 28 जून के दिन मोहमद रियाज जब्बार और गौस मोहम्मद नाम के दो मुसलमानों ने कन्हैयालाल की बेरहमी से हत्या की थी और बड़े फर्क के साथ उस जिहादी घटना का वीडियो सोशल मिडिया में डाला था.

UAPA के तहत केस दर्ज हुआ है

कन्हैयालाल हत्याकांड की जांच NIA कर रही है, NIA ने बताया है कि इस मामले में अबतक 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मामले की जाँच जारी है. पहले 8 आरोपियों को जून और जुलाई में पकड़ लिया गया था. उदयपुर हत्याकांड में शामिल सभी इस्लामिक जिहादियों के खिलाफ UAPA और IPC की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

कन्हैयालाल को मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने मारा था

28 जून के दिन दो मुस्लिम आतंकी मोहम्मद जब्बार और गौस मोहम्मद कन्हैयालाल की दुकान में कपड़े सिलवाने के नाम पर घुसे थे, कन्हैयालाल एक दर्जी था. उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसने गलती से नूपुर शर्मा के समर्थन वाली पोस्ट सोशल मिडिया में शेयर कर दी थी. इससे आतंकवाद को सपोर्ट करने वाले इस्लामिक जिहादियों को गुस्सा आ गया. कपडे सिलवाने के बहाने घुसे दोनों आतंकियों ने पीछे से कन्हैयालाल पर वार किया और कई बार उसे बड़े से खंजर से मारा। गर्दन काट दी. बाद में बड़े फक्र के साथ उसकी हत्या का वीडियो शेयर करके पीएम मोदी की हत्या करने की धमकी दी. बाद में दोनों भागने की फ़िराक में थे लेकिन बीच रास्ते में ही पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया।


Next Story