राष्ट्रीय

UCIL Recruitment 2022: यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में निकली भर्ती, जानें कौन से पद हैं खाली

Sanjay Patel
20 Nov 2022 8:32 AM GMT
UCIL Recruitment 2022: यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में निकली भर्ती, जानें कौन से पद हैं खाली
x
यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (यूसीआईएल) ने विभिन्न ट्रेडों में अप्रेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकाली है। जिसके लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मंगाए गए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवम्बर है।

UCIL Recruitment 2022: यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (यूसीआईएल) ने विभिन्न ट्रेडों में अप्रेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकाली है। जिसके लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मंगाए गए हैं। यूसीआईएल में निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी प्रारंभ कर दी गई है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 30 नवम्बर है। जिसके लिए अभ्यर्थी यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

यूसीआईएल में रिक्त पद

परमाणु ऊर्जा विभाग के तहत भारत सरकार के सार्वजनिक उपक्रम भारतीय यूरेनियम निगम ने कुल 239 पदों के लिए भर्ती निकाली है। इन पदों में इलेक्ट्रीशियन, वेल्डर, टर्नर, मशीनिस्ट, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक सहित अन्य ट्रेडों में अप्रेंटिस के पदों की भर्ती होगी। जिनमें फिटर के लिए 80 पद, इलेक्ट्रीशियन के लिए 80 पद, वेल्डर गैस और इलेक्ट्रिक के लिए 40 पद, टर्नर मशीनिस्ट के 12 पद, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक के 5 पद बताए गए हैं। जबकि मैकेनिक डीजल, मैकेनिक एमवी के लिए 12 पद, कारपंेटर के लिए 5 पद, प्लंबर के लिए 5 पद शामिल हैं।

यूसीआईएल पदों के लिए योग्यता

यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने जिन विभिन्न पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं उसमें अप्रेटिंस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके अलावा अभ्यर्थी को जिस ट्रेड के लिए अप्लाई करता है उसे उस संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना अनिवार्य किया गया है। यूसीआईएल में रिक्त पदों में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 18 वर्ष और न्यूनतम आयु सीमा 25 साल निर्धारित की गई है। उपरोक्त पदों के लिए अभ्यर्थी यूसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर 30 नवम्बर तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

Next Story