राष्ट्रीय

Twitter Blocked ANIs Account: ट्विटर ने एएनआई का अकाउंट क्यों ब्लॉक किया?

Twitter Blocked ANIs Account: ट्विटर ने एएनआई का अकाउंट क्यों ब्लॉक किया?
x
Twitter Blocked ANI's Account: ट्विटर ने समाचार एजेंसी Asian News International का ही अकाउंट ब्लॉक कर दिया

Why Twitter block ANI's account: जब से एलन भइया ट्विटर के मालिक बने हैं तभी से ट्विटर हर रोज कोई न कोई उटपटांग हरकत करता रहता है. अब ट्विटर ने ऐसा कांड कर दिया है कि इससे भारत का पूरा मीडिया जगत हैरान रह गया है. न्यूज़ एजेंसी एशियन न्यूज़ इंटरनेशनल यानी की ANI का ही ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया. ANI की संपादक स्मिता प्रकाश ने अपने निजी ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी.

ANI का ट्विटर अकाउंट क्यों ब्लॉक हुआ

ट्विटर ने ANI का अकाउंट ब्लॉक होने का कारण भी बताया, ट्विटर ने कहा- ANI ने हमारी एज पॉलिसी का पालन नहीं किया इसी लिए हमें अकाउंट को ब्लॉक करना पड़ा. वहीं ANI की एडीटर स्मिता प्रकाश ने बताया कि ANI ने पहले Twitter Golden Tick लिया, फिर उसे Blue Tick में बदला जिसके बाद ANI का Twitter अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया

बता दें कि ANI भारत सहित दक्षिण एशिया और दुनियाभर में 100 से ज़्यादा ब्यूरो ऑपरेट करता है. ANI के जिस अकाउंट को ट्विटर ने ब्लॉक किया है उसमे 76 लाख फॉलोवर्स हैं.

स्मिता प्रकाश ने ट्वीट करते हुए लिखा- "जो लोग ANI को फॉलो करते हैं, उनके लिए बुरी खबर है. ट्विटर ने भारत की सबसे बड़ी न्यूज़ एजेंसी को लॉक कर दिया है, जिसके 76 लाख फॉलोअर्स थे. साथ ही ये मैसेज भेजा है- अकाउंट यूज़र की उम्र 13 साल से कम है. पहले हमारा गोल्डन टिक लिया गया, फिर उसे ब्लू टिक का रूप दिया गया, और अब इसे लॉक कर दिया गया है.

ट्विटर ने ANI के अकाउंट को ब्लॉक करने का क्या कारण बतया

ट्विटर ने कहा- "ट्विटर अकाउंट बनाने के लिए आपकी उम्र कम-से-कम 13 वर्ष होनी चाहिए. आपने इस मानदंड को पूरा नहीं किया हैं. इसलिए आपके अकाउंट को लॉक कर दिया गया है. इसे ट्विटर से हटा दिया जाएगा. अगर आपको लगता है कि ये गलती से हुआ है, तो आप इसकी जानकारी हमें दे सकते हैं."

अब क्या करेगा ANI

ANI का एक ट्विटर अकाउंट तो है नहीं, ऐसे में स्मिता प्रकाश ने कहा है कि जबतक उनका अकाउंट वापस एक्टिवेट नहीं होता तबतक के लिए उनकी टीम दूसरे ANI के अकाउंट्स से ट्वीट करती रहेगी


Next Story