राष्ट्रीय

सरिया बाजार में उथल-पुथल, दाम 90 हजार तक जाने के आसार

Sariya Ka Rate News
x
Sariya Ka Rate News; लोहा कारोबार में आए दिन बदल रहे रेट से व्यापारी भी असमजस्स की स्थित में है

Sariya Prices In Hindi, Sariya Ka Rate न्यूज़, सरिया बाजार भाव: लोहा कारोबार में आए दिन बदल रहे दामों के चलते जहां व्यापारी असमंजस की स्थित में है तो वहीं रेट बढ़ने से बाजार भी कमजोर पड़ता नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि इन दिनों लोहे के दाम फिर से बढ़ने लगे है। तो वहीं आने वाले समय में 90 हजार टन तक लोहे के दाम होने के आसार बन रहे है।

इस रेट पर बंद हुआ था बाजार

पिछले 24 घंटे पूर्व सरिये के दाम पर नजर दौड़ाए तो रविवार को बन्द हुए बाजार में सरिये के दाम 75 से 77 हजार रुपये के आसपास थे। तो वही इस सप्ताह के शुरूआत में ही सरिये के दाम 80 हजार तक पहुच सकते है। कारोबारियों का कहना है कि त्यौहार के बाद सरिया के दाम 90 हजार तक जा सकते है। इससे बाजार में घबराहट है।

अटक रहा बाजार

दरअसल 10-15 दिन पहले 67 से 68 हजार पर सरिया गया था। इससे ग्राहकी बढ़ने लगी थी। अब फिर लोहे के रेट बढ़ने से व्यापार अटक रहा है। लोग कंस्ट्रस्क्शन भी रोकने लगे हैं। यदि दाम 80 हजार के पार पहुंचे तो सामान्य कंस्ट्रक्शन में जहां प्रभाव पड़ेगा वहीं छोटे लोहा व्यापारियों का काफी नुकसान हो रहा है। तेजी के बाद दाम अचानक 2 से 4 हजार टूटते है तो ऐसे छोटे व्यापारी बर्बाद ही हो जाते है। ऐसे में कई लोगों ने तो व्यापार तक बन्द कर दिया है। लोहा कारोबारियों का कहना है कि बाजार में दाम और अनिश्चित उतार-चढ़ाव पर सरकार को नियंत्रण की पहल करना चाहिए।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story