राष्ट्रीय

पूर्व आईपीएस के घर मिला खजाना, 3 करोड़ रूपये कैश बरामद, घर के बेसमेंट में मिले 650 लॉकर

noida raid news
x
उत्तर प्रदेश के नोएडा में पूर्व आईपीएस के घर में 3 करोड़ रूपये कैंश मिले

Noida IAS officer raid news: पूर्व आईपीएस के घर के बेसेंमेंट पहुची आईटी की टीम ने रूपयों के खजाने को देखकर दंग रह गई। टीम ने मशीनों की मदद से रूपयों की गिनती की और तीन करोड़ रूपये कैंश मिले है। जानकारी के तहत पूर्व आईपीएस राम नारायण सिंह (Former IPS Ram Narayan Singh) के यहां सोमवार देर रात एक बजे लॉकर खोले गए और नोटों की गिनती शुरू की गई जो कि अभी जारी है। दरअसल आईटी की टीम संदिग्ध लोगों की बेनामी संपत्तियों को तलाशने में जुटी है।

मिले 650 लॉकर

मानसम नाम से यह कंपनी एक मकान में चल रही थी। मकान नंबर ए-6 के बेसमेंट में 650 से ज्यादा बेनामी लॉकर किराए पर चलते पाए गए। इस कंपनी की मालिक पूर्व आईपीएस राम नारायण सिंह (Ram Narayan Singh) की पत्नी हैं।

पत्नी किराए पर देती थी लॉकर

खबरों के तहत यूपी कैंडर के अधिकारी रहे सिंह ने रिटायर होने के बाद मानसम नाम से कंपनी शुरू की और इसे उनकी पत्नी चला रही हैं। इनकी पत्नी लोगों को पैसे रखने के लिए किराए पर लॉकर देती हैं। जो 3 करोड़ की रकम बरामद हुई है, वह तीन लॉकरों में रखी गई थी। बताया जा रहा है, ये रकम 3 लोगों की है। हांलाकि अभी तक की जांच-पड़ताल में पूर्व आईपीएस अधिकारी के खिलाफ कोई दस्तावेजी सबूत नहीं मिले हैं।

ऐसे मिले तार

बताया जा रहा है कि चुनाव को देखते हुए आईटी बेनामी संम्पत्ति का लगातार पता लगा रही है और 15 जनवरी से अब तक करीब ढाई करोड़ रुपए की ब्लैक मनी मिल चुकी है। मिले पैसों की जांच में इनकम टैक्स विभाग की टीम लगी हुई थी। इस दौरान आईटी को पूर्व आईपीएस राम नारायण सिंह के यहां लॉकर होने की जानकारी मिली थी।

Next Story