राष्ट्रीय

Transfer Update: 69 आईएएस अफसर और 5 जिलों के कलेक्टर का तबादला, देखिए पूरी लिस्ट

MP Tranfer News
x
Transfer Update: 69 आईएएस अफसर और 5 जिलों के कलेक्टर का तबादला, देखिए पूरी लिस्ट! Transfer Update: 69 IAS officers and collectors of 5 districts transferred, see full list

राज्य सरकार (State Government) ने एक बड़ा फेरबदल करते हुए 69 आईएएस अफसरों (IAS officers) का तबादला किया है। इस तबादले में 5 जिलों के कलेक्टर भी शामिल है। की गई प्रशासनिक फेरबदल का मुख्य कारण हाल के दिनों में हुए हिंसक विवाद है। राजस्थान सरकार (Government of Rajasthan) ने राज्य की कानूनी अर्थव्यवस्था दुरुस्त करने यह निर्णय लिया है। जानकारी के अनुसार के अलावा बांसवाड़ा, अलवर, जालौर और प्रतापगढ़ के कलेक्टर दिए गए। इस फेरबदल में उन्हीं कलेक्टरों का स्थानांतरण किया गया है जो ज़िले की व्यवस्था बनाने में असमर्थ थे।

कौन गया कहां

बताया गया है कि करौली हिंसा के बाद मचे बवाल में करौली कलेक्टर (Karauli Collector) व्यवस्था बनाने में असमर्थ साबित हुए थे। ऐसे में करौली कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत को हटाकर अंकित कुमार सिंह को करौली का नया कलेक्ट आ गया है।

इसी तरह है अलवर के जिला कलेक्टर नन्नू मल पहाड़िया का भी तबादला कर दिया गया है। विकास सीताराम वाले को जयपुर का, सांवरमल वर्मा को भारतपुर और जितेंद्र कुमार सिंह को जोधपुर का संभागीय आयुक्त बनाया गया है।

जानकारी के अनुसार अंकित कुमार सिंह को करौली, शिवप्रसाद नकाते को अलवर, सौरभ स्वामी को प्रतापगढ़ प्रकाश चंद शर्मा को बांसवाड़ा और निशांत जैन को अलवर का कलेक्टर बनाया गया है।

बदला गया टीना डाबी के मंगेतर का विभाग

आईएएस अफसर टीना डाबी के मंगेतर प्रदीप गवांडे जो पुरातत्व संग्रहालय निदेशक थे उन्हें अब उच्च शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव पद पर पदस्थ कर दिया गया है। वही टीना डाबी अभी वित्त विभाग ज्वाइंट सेक्रेट्री है।

मेयर सोनू गुर्जर के साथ विवादों को लेकर आयुक्त यज्ञ मित्र सिंह देव का भी तबादला कर राज्य मानवाधिकार आयोग के सचिव पद पर भेज दिया गया है।

वर्तमान समय में सीएम सचिव का पद रिक्त चल रहा है। ऐसे में गौरव गोयल को सीएम सचिव का कार्यभार सौंपा गया है।

जानकारी के अनुसार इधर बीनू गुप्ता को फिर से सचिवालय में भेजा गया है। वीनू गुप्ता एसीएस उद्योग, एमएसएमई, बीआईपी का पद दिया गया है। वही बीना गुप्ता की जगह सुधांशु पंत को पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया। निरंजन आर्य के सीएम बनने के बाद उनकी पोस्टिंग सचिवालय के बाहर की गई।

Next Story