राष्ट्रीय

Train News 2022: करोड़ो यात्रियों को ट्रेन में Free में मिलेगा खाना-पानी, ख़ुशी की लहर

Train News 2022: करोड़ो यात्रियों को ट्रेन में Free में मिलेगा खाना-पानी, ख़ुशी की लहर
x
Indian Railways free meal policy 2022: रेलवे ने यात्रियों को बड़ी सौगात देने का विचार बना लिया है.

Indian Railways News 2022: देश में करोड़ो लोग रोज ट्रेन में सफर करते रहते है. रेलवे अपने ग्राहकों के लिए कोई न कोई बड़ा ऐलान करता रहता है. हाल ही में इंडियन रेलवे ने अपने करोड़ो ग्राहकों को खुशखबरी दे दी है. दरअसल ट्रेन में यात्रा करने वालो को रेलवे ने फ्री में खाना-पानी देने का ऐलान कुया है. जी हां अगर आप भी ट्रेन में सफर कर रहे है तो आपको बिन पैसे दिए खाना दिया जायेगा। Railway की इस सौगात से करोड़ो ग्राहकों के चेहरे में मुस्कान आ गई है. वैसे रेलवे की तरफ से यात्रियों को कई तरह की सुविधाएं फ्री में दी जाती है जिसका फायदा जानकारी के अभाव से बहुत लोग नहीं उठा पाते है. चलिए जानते है कैसे मिलेगा फ्री में खाना-पानी..

फ्री में मिलती है ये सुविधा

जानकारी के मुताबिक यदि आप ट्रेन में सफर कर रहे है तो आपको IRCTC की तरफ से फ्री में खाने के साथ-साथ कोल्ड ड्रिंक और पानी के लिए भी दिए जाता है. बताते चले फ्री खाना और कोल्डड्रिंक की सुविधा आपको तभी मिलेगी जब आपकी ट्रेन देरी से चलेगी.

ऐसे मिलेगी सुविधा

IRCTC के नए नियम के मुताबिक ये सुविधा तभी मिलती है जब आपकी ट्रेन लेट हो जाती है. इस सुविधा का लाभ तभी सभी यात्री उठा पाते है. IRCTC की तरफ से कैटरिंग पॉलिसी के तहत यात्रियों को नाश्ता और हल्‍का भोजन दिया जाता है. बताते चले ये सुविधा आपको तभी मिलेगी जब आपकी ट्रेन 2 घंटे या फिर इससे ज्यादा लेट होगी.

ये चीज़े मिलती है

IRCTC के मुताबिक ट्रेन लेट होने में चाय-कॉफी और बिस्किट दिया जाता है. शाम को भी चाय या कॉफी और चार ब्रेड स्लाइस (ब्राउन/व्हाइट), एक बटर चिपलेट दिया जाता है. इसके अलावा दोपहर में यात्रियों को रोटी, दाल और सब्जी आदि फ्री में मिलती हैं.

Next Story