राष्ट्रीय

दौसा से मेंहदीपुर बालाजी जा रही श्रद्धालुओं की बस को ट्रेलर ने मारी टक्कर, 2 की मौत, 11 घायल

Sanjay Patel
7 Sep 2023 9:44 AM GMT
दौसा से मेंहदीपुर बालाजी जा रही श्रद्धालुओं की बस को ट्रेलर ने मारी टक्कर, 2 की मौत, 11 घायल
x
दौसा से मेंहदीपुर बालाजी जा रही बस को तेज रफ्तार ट्रेलर ने टक्कर मार दी। बस में अधिकतर मध्यप्रदेश के श्रद्धालु सवार थे। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि दो यात्रियों की मौत हो गई जबकि 11 से अधिक यात्री घायल हुए हैं।

दौसा से मेंहदीपुर बालाजी जा रही बस को तेज रफ्तार ट्रेलर ने टक्कर मार दी। बस में अधिकतर मध्यप्रदेश के श्रद्धालु सवार थे। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि दो यात्रियों की मौत हो गई जबकि 11 से अधिक यात्री घायल हुए हैं। यह हादसा नेशनल हाईवे 21 में लंगड़ा बालाजी के समीप घटित हुआ। हादसे के बाद बस पलट गयी जिससे मौके पर अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया।

30 से अधिक यात्री थे सवार

बताया गया है कि दुर्घटनाग्रस्त बस में 30 से अधिक यात्री सवार थे। श्रद्धालुओं की बस आज सुबह हादसे का शिकार हो गई। बस में सवार एक श्रद्धालु का कहना है कि वह लोग ट्रेन से बांदीकुई रात लगभग साढ़े 10 बजे पहुंचे। जहां से मेंहदीपुर बालाजी के लिए बस की तलाश की। जिस पर एक बस वाले द्वारा कहा गया कि बस में बैठ जाओ, सवारी भरने के बाद बस चल देगी। बीती रात लगभग 12.30 बजे के बाद बस बांदीकुई से मेंहदीपुर बालाजी के लिए रवाना हुई।

सवारियां उतारने रोकी थी बस, ट्रेलर ने मार दी टक्कर

बस में सवार घायलों ने पुलिस को बताया कि जैसे ही बस राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 21 पर लंगड़ा बालाजी के समीप पहुंची। सवारियों को उतारने के लिए बस रोक दी गई। इस दौरान सवारियां बस से उतर रही थीं तभी तेज रफ्तार ट्रेलर ने बस को टक्कर मार दी। जिसके बाद मौके पर कोहराम मच गया। दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद मेंहदीपुर बालाजी पुलिस मौके पर पहुंची। जिसने घायलों को उपचार के लिए दौसा स्थित आरके जोशी जिला अस्पताल में भर्ती करवाया।

8 लोगों की हालत गंभीर

बताया गया है कि जो श्रद्धालु घायल हुए हैं वह सभी मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। जो मेंहदीपुर बालाजी दर्शन के लिए जा रहे थे। हादसे में दो लोगों की मौत हुई है जिसमें एक महिला व एक पुरुष शामिल है। 11 श्रद्धालु घायल हुए हैं जिनमें से 8 की हालत गंभीर है। घायलों को जयपुर रेफर कर दिया गया है। तीन घायलों का जिला अस्पताल में ही उपचार किया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक इस हादसे में ममता वंशकार पत्नी हरेंद्र वंशकार 24 वर्ष निवासी खेरा टीकमगढ़ एमपी और पवन शर्मा पुत्र राजेश शर्मा 27 वर्ष निवासी आगरा की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।

Next Story