Rewa_Riyasat/mp-lockdown.jpg

मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर! कटनी-छिंदवाड़ा में 7 दिन तो रतलाम में 9 दिन का लॉकडाउन

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
08 Apr 2021

Coronavirus in Madhya Pradesh / भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना (COVID-19) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में राज्य में 4,324 नए संक्रमित सामने आए है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते राज्य के सभी शहरी इलाकों को शुक्रवार की शाम 6 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन (Total Lockdown) कर दिया गया है. वहीं कटनी, छिंदवाड़ा जिले में लॉकडाउन की अवधि एक सप्ताह की गई है. जबकि रतलाम में 9 दिनों तक लॉकडाउन रहेगा. 

सबसे अधिक कोरोना के मामलों में मध्यप्रदेश के चारों महानगर यानि इंदौर, भोपाल, जबलपुर एवं ग्वालियर से हैं. लेकिन इनके अलावा मध्यप्रदेश के अन्य जिलों में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहें हैं. 

कटनी में 7 दिनों का लॉकडाउन

जिले में विस्फोटक होते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कल 9 अप्रैल से 17 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है. कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बताया कि कहा कि यह बात दो तीन दिन से चर्चा में थी. लोगों के हितों में यह निर्णय लिया गया है. इस लॉकडॉउन की क्या छूट होगी. इसके लिए विस्तिृत निर्देश जारी किए जा रहे हैं.

छिंदवाड़ा में एक सप्ताह का लॉकडाउन

महाराष्ट्र से सटे छिंदवाड़ा में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहें हैं. जिसे देखते हुए गुरुवार 8 अप्रैल की शाम 8 बजे से एक सप्ताह के लिए यहाँ लॉकडाउन लगाया गया है, जो 16 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान आमजन को परेशानी न हो इसका पूरा ख्याल रखा गया है. उन्होंने कहा है कि घरेलू उपयोग से संबंधित सामग्री की होम डिलीवरी सुनिश्चित होगी. साथ ही हाथ ठेला से अन्य खाद्य पदार्थ सप्लाई भी सुनिश्चित की जाएगी.

रतलाम 9 दिन तक लॉकडाउन 

रतलाम जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब जिले में शुक्रवार शाम 6 बजे से 9 दिन तक टोटल लाकडाउन रहेगा. इस दौरान दूध की घर पहुंच सेवा उपलब्ध रहेगी.

मध्यप्रदेश में 24 घंटे में मिलें 4,324 कोरोना संक्रमित 

मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में यहां 4,324 नए कोरोना संक्रमित सामने आएं हैं. इस दौरान राज्य में 27 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है. सबसे अधिक मामले एक बार फिर इंदौर से आएं हैं. इंदौर में गुरुवार तक 898 संक्रमित मिले हैं. भोपाल में 657, जबलपुर में 298 एवं ग्वालियर में 225 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. 

आज से नाईट कर्फ्यू, कल से लॉकडाउन 

मध्यप्रदेश के सभी जिलों में आगामी आदेश तक हर दिन आज रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया जाएगा. इस दौरान सभी जिलों में धारा 144 लागू रहेगी. वहीं शुक्रवार की शाम 6 बजे से राज्य के शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाया जाएगा, जो सोमवार की सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा.

SIGN UP FOR A NEWSLETTER