राष्ट्रीय

Toll Plaza New Rules 2022: करोड़ो वाहन चालकों के लिए खुशखबरी, अब सड़कों पर नहीं दिखेंगे टोल प्लाजा, ना चलेगा FASTag

Toll Plaza New Rules 2022: करोड़ो वाहन चालकों के लिए खुशखबरी, अब सड़कों पर नहीं दिखेंगे टोल प्लाजा, ना चलेगा FASTag
x
Toll Plaza New Rules 2022: हम कही भी रोड के द्वारा यात्रा करते है तो हमें कई टोल प्लाजा से गुजरना पड़ता है. नेशनल हाइवे (National Highways) पर हमारी गाडी दौड़ती है. इसलिए हमें टोल टेक्स देना पड़ता है.

Toll Plaza New Rules 2022: हम कही भी रोड के द्वारा यात्रा करते है तो हमें कई टोल प्लाजा से गुजरना पड़ता है. नेशनल हाइवे (National Highways) पर हमारी गाडी दौड़ती है. इसलिए हमें टोल टेक्स देना पड़ता है. लेकिन हाल ही में आपको ये जानकर ख़ुशी होगी की अब सड़कों पर कोई टोल आपको नजर नहीं आएगा। चलिए जानते है इस प्लान के बारे में..

आपको बता दे की टोल टैक्स के लिए रुकने में आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में अब आपको आने वाले समय में कोई नहीं रोकेगा. आपकी गाडी दनादन भागती रहेगी.

टोल प्लाजा (Toll Plazas) पर बार-बार रुकने से निजात दिलाने के लिए सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (Ministry Of Road Transport And Highways) देश के कोने कोने के टोल प्लाजा और फास्ट टैग को खत्म करने का प्लान बना रहा है.

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री (Minister For Road Transport And Highways) नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) के मुताबिक सरकार सरकार भारत (India) के राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल प्लाजा को हटाने की योजना के साथ आगे बढ़ रही है. इस योजना के अमल में आने के बाद वाहनों की नंबर प्लेट की कैमरे (Camera) से फोटो क्लिक होने के साथ ही उनके बैंक खाते से टोल का पैसा कट जाएगा.

आपको बता दे की इस नियम को 2019 से बनाया जा रहा है. जल्द ही इसे लांच करने की तैयारी चल रही है.

Next Story